''हिंदुत्व'' के मुद्दे पर BJP को घेरने की तैयारी में शिवसेना, उद्धव ठाकरे करेंगे अयोध्या का दौरा

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 02:36 PM (IST)

अयोध्याः 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती नजर आ रही हैं। चुनाव का समय जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे राजनीति घटनाक्रम भी तेजी से करवट ले रहा है। वहीं इस बीच महाराष्ट्र की शिवसेना भी यूपी में सक्रिय होने लगी है। 

खबरों के मुताबिक शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे उत्तर प्रदेश का दौरा करने जा रहे हैं। ठाकरे के इस दौरे को लेकर मुंबई में पोस्टर लगवाए दिए गए हैं। इन पोस्टरों पर लिखा है कि चलो अयोध्या, चलो वाराणसी। महाराष्ट्र की शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन के बीच खटास किसी से छिपी नहीं है। इसी कारण माना जा रहा है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में हिंदुत्व को मुद्दा बनाकर बीजेपी को मात दे सकती है। 

इस बात की जानकारी देते हुए शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे आयोध्या जाएंगे और वहां वो एक रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह वाराणसी जाएंगे और वहा गांगा आरती में भाग लेंगे। साथ ही शिवसेना प्रमुख इस दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर में भी पूजा करेंगे। उन्होंने बताया कि वो और शिवसेना प्रवक्ता उद्धव ठाकरे के दौरे से पहले आज अयोध्या में समीक्षा करेंगे। 

बता दें कि इससे पहले उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी को घेरते हुए कहा था कि वो एक बार फिर राममंदिर का मुद्दा चुनाव के लिए इस्तेमाल करेगी। उन्होंने कहा था कि वह जल्‍द ही पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र जाएंगे। यह उत्‍तर भारत में उनके लाखों कार्यकर्ताओं की इच्‍छा है। वे चाहते थे कि उनके दिवंगत पिता बाला साहब ठाकरे अयोध्‍या आएं। ठाकरे ने कहा कि शिवसेना ने राम मंदिर के लिए बड़ा बलिदान दिया था। 
 

Ruby