पुलिस का घिनौना चेहरा, आरोपी से कहा-कबूल करो चोरी की है नहीं तो डूबोकर मारेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2017 - 08:56 PM (IST)

वाराणसी(विपिन मिश्रा): उत्तर प्रदेश पुलिस का घिनौना चेहरा एक बार फिर सामने आया है। चोरी के आरोप में बीते मंगवलार को पुलिस अपने कई सिपाहियों के साथ एक युवक को पकड़कर थाने ले जाती है और कमरे में बंद करके बेरहमी से पिटाई करती है। दर्द से कराह रहे युवक का आरोप है कि पुलिस ने पिटाई के दौरान उससे कहा कि चोरी की बात कबूल करो वर्ना पानी में डूबोकर मारेंगे। पीड़ित का अस्पात में ईलाज चल रहा है। 

क्या है मामला?
मामला वाराणसी के थाना दशास्वमेध का है। जहां पीड़ित राजेश कसेरा एक जज की कोठी के सामने दूकान लगाकर जीविको पार्जन करता है। पीड़ित ने बताया कि मंगलवार को 3 बजे उसके दूकान पर देवनाथपुरा चौकी इंचार्ज और दरोगा जमुना प्रसाद अपने कई सिपाहियों के साथ उसे पकड़कर थाने ले गए। फिर एक कमरे में बंद करके 5 पुलिसवालों ने लाठी डंडे से बुरी तरह पीटा। पीड़ित का आरोप है कि पुलिस ने उससे कहा कि अगर तुमने चोरी कबूल नहीं की तो तुम्हें पानी में डुबाकर मारेंगे। राजेश के मुताबिक जुर्म कबूल नहीं करने पर उसकी पिटाई की गई फिर उसे रात 9 बजे छोड़ दिया गया। 

पीड़िते ने पड़ोसियों से बताई दर्दभरी दास्तान  
जब पीड़ित थाने से छूटने के बाद रात को घर आया तो उसने अपने पड़ोस के लोगों को दर्दभरी दास्तान को बताया। इससे इलाके के क्षेत्रीय लोग नाराज हो गए और पीड़ित को मंडलीय अस्पताल ले गये जहां उसका मेडिकल कराया गया। लोगों ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई और इंसाफ करने की मांग की। 

पिटाई की वजह से पड़े हैं नील के निशान 
मेडिकल करने वाले डॉक्टर ओमप्रकाश से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि यह जो चोटें आई हैं वो लाठी डंडे की पिटाई की वजह से है। जहां पर नील के निशान पड़े हैं वहां पर गंभीर चोटें आई हैं। 

पुलिस प्रसाशन और सरकार पर उठे सवाल 
एक तरफ अखिलेश सरकार कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए तमाम वादे करती है लेकिन उससे उलट दूसरी ओर पुलिस वर्कआउट करने के लिए बेगुनाह को गुनाहगार बना रही है। पुलिस की इस करतूत को लेकर प्रसाशन और सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें