उमा भारती का बड़ा बयान,कहा- अडवानी के कारण ही नरेंद्र मोदी बने हैं PM

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 09:43 AM (IST)

लखनऊ\नई दिल्ली: उमा भारती का कहना है कि अडवानी जी का टिकट नहीं कटा है बल्कि इस बार उन्होंने भी चुनाव ना लड़ने का मन बना लिया था। उन्होंने कहा कि अडवानी जी को हम भुला ही नहीं सकते। 1984 में 2 सीटों से भाजपा आज यहां तक पहुंची है तो अडवानी जी के ही कारण यह मुमकिन हुआ है। उमा भारती ने कहा कि अयोध्या आंदोलन का नेतृत्व अडवानी जी ने किया। रथयात्रा अडवानी जी ने निकाली। आज अडवानी जी के कारण ही मोदी प्रधानमंत्री हैं। उनका सिर्फ योगदान ही नहीं है, आज भाजपा का यह अस्तित्व भी उनके ही कारण है।

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी क्योंकि उनकी मई से 18 माह तक तीर्थयात्रा पर जाने की योजना है। उमा ने इन खबरों को खारिज कर दिया कि वह झांसी से नहीं बल्कि किसी सुरक्षित सीट से लड़ना चाहती हैं। उमा ने कहा कि उन्होंने 2016 में ही तय कर लिया था कि वह इस बार आम चुनाव चुनाव नहीं लड़ेंगी। 59 वर्षीय उमा ने बताया कि मैंने 2016 में कहा था कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी क्योंकि मुझे गंगा के तटों पर बसे तीर्थस्थानों पर जाना है। अगर मैं चुनाव लड़ती तो मैं झांसी से ही लड़ती। मैं अपना निर्वाचन क्षेत्र कभी नहीं बदल सकती। वहां के लोगों को मुझ पर गर्व है और वह मुझे अपनी बेटी जैसा मानते हैं।

उमा ने यह भी कहा कि वह 2024 का चुनाव लड़ेंगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ‘शानदार बहुमत’ हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने आगामी चुनाव ना लड़ने के अपने फैसले से भाजपा महासचिव (संगठन) रामलाल को अवगत करा दिया था। रामलाल ने उनसे तीर्थयात्रा के लिए जाने से पहले पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने को कहा था। उमा ने कहा कि वह 5 मई तक भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करेंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे मुख्यमंत्री पद से लेकर कैबिनेट मंत्री के पद तक बहुत कुछ दिया है। मैंने भाजपा के अध्यक्ष पद को छोड़ कर लगभग सभी संगठनात्मक दायित्व संभाले हैं। यह मेरा दायित्व है कि पार्टी को र्शिमन्दा न होने दूं। मैं पांच मई तक चुनाव प्रचार करूंगी।

Anil Kapoor