अन्ना के आंदोलन को लेकर केंद्रीय मंत्री उमा भारती का बड़ा बयान, कहा- सावधान

punjabkesari.in Friday, Sep 01, 2017 - 10:57 AM (IST)

झांसीः लोकपाल अप्वॉइंट न किए जाने पर अन्ना हजारे द्वारा दोबारा आन्दोलन को लेकर पीएम को चिठ्ठी लिखी गई। जिसके जरिए उन्होंने रामलीला मैदान में अनशन पर बैठने की बात कही है। इस पर बुंदेलखंड युनिवर्सिटी के कार्यक्रम में पहुंची केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि अन्ना हजारे सावधान रहें। पहले आंदोलन से अरविंद केजरीवाल निकले थे। अब कौन निकलेगा इसकी सावधानी रखें।

उमा ने गोरखपुर में बच्चों की मौत पर कहा कि योगी जी ने 15 साल इंसेफलाइटिस का मुद्दा पार्लियामेंट में उठाया है। जो खुद 15 साल से इस मुद्दे को उठा रहा हो उसकी तरफ से व्यवस्था कहां छूट सकती है। सरकार की तरफ से कमी नहीं है, जागरुकता की कमी है। लोगों को सामान्य बुखार और इंसेफलाइटिस में अंतर बताना होगा।

क्या है अन्ना की चिट्ठी में
अन्ना ने मोदी को लिखी चिट्ठी में साफ तौर पर कहा है कि वो जल्द ही रामलीला मैदान में अनशन पर बैठेंगे। इसकी तारीख भी उनका संगठन ‘इंडिया अगेंस्ट करप्शन’ जल्द ही करेगा। हजारे के मुताबिक उनका अनशन तब तक जारी रहेगा जब तक फूड सिक्युरिटी और किसानों के मुद्दे पर स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशें लागू नहीं की जाती।

अन्ना ने 2011 के आंदोलन की भी याद दिलाई। उन्होंने कहा कि 2011 में रामलीला मैदान में जो आंदोलन हुआ था, उसके बाद संसद में लोकपाल बिल पास किया गया था। मोदी सरकार लोकपाल अप्वॉइंटमेंट को लेकर ज्यादा कुछ नहीं कर रही है। अन्ना के मुताबिक आंदोलन के अलावा दूसरा रास्ता अब नहीं बचा।