उमेश पाल हत्याकांड: फरार गुड्डू मुस्लिम पर कसा शिकंजा, पुलिस ने की आरोपी के घर की कुर्की; सामान भी किया जब्त

punjabkesari.in Tuesday, Dec 26, 2023 - 04:26 PM (IST)

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बहुचर्चित मामले उमेश पाल हत्याकांड में लंबे समय से फरार चल रहे बमबाज गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई की है। पुलिस ने आज यानी मंगलवार को चकिया इलाके के चक निरातुल स्थित उसके मकान को कुर्क कर दिया। इस दौरान वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात था।


बता दें कि प्रयागराज में 24 फरवरी को दिनदहाड़े राजू पाल हत्याकांड में गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल जब अपने घर जा रहे थे, तब गली के बाहर कार से निकलते वक्त उन पर शूटरों ने फायरिंग कर दी थी। इस दौरान बम भी फेंके गए थे। इस हमले में उमेश पाल और उनके दो गनर्स की मौत हो गई थी। इस हत्याकांड में गुड्डू मुस्लिम सीसीटीवी फुटेज में नजर आया था। गुड्डू मुस्लिम उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार है। उस पर पांच लाख का इनाम घोषित है। पुलिस लंबे समय से उसे पकड़ने के लिए दबिश दे रही है, लेकिन वो अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा।


पुलिस ने घर में रखे सामान को भी किया कुर्क
गुड्डू मुस्लिम का घर चकिया के चकनिरातुल इलाके में सकरी गली में है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसके घर को कुर्की करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद आज उसके मकान पर कुर्की की कार्रवाई की गई है, लेकिन मकान को ढहाया नहीं जा सका। पुलिस ने मकान को कुर्क करने के साथ ही उसमें रखे सामान को भी जब्त कर लिया है। इस समय पूरा इलाका छावनी में तब्दील किया गया था।

यह भी पढ़ेंः 'साहिबजादों के बलिदान की गाथा हर बच्चे और युवा को सुनाई जानी चाहिए': CM योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि ‘वीर बाल दिवस' हमें सिख गुरुओं के बलिदान की याद दिलाता है और साहिबजादों के बलिदान की गाथा हर बच्चे और युवा को सुनाई जानी चाहिए। उन्होंने अपने सरकारी आवास में आयोजित विशेष संकीर्तन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘गुरु गोविंद सिंह के चारों पुत्र धर्म और देश की रक्षा के लिए हंसते-हंसते प्राणों की आहुति दे दी। यह इतिहास युवा पीढ़ी तक पहुंचानी होगी, ताकि वे अपने बलिदानियों की गौरवगाथा के बारे में जानें।''

 

Content Editor

Pooja Gill