Umesh Pal आत्मा की शांति के लिए हुआ शांति पाठ, पत्नी बोली- सभी आरोपियों को मौत की सजा हो

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 06:22 PM (IST)

प्रयागराज: बहुचर्चित उमेश पाल हत्या के 13 दिन पूरे हो चुके हैं। मृतक उमेश पाल की तेरहवीं की बजाय शांति पाठ का आयोजन किया गया। उमेश पाल की आत्मा की शांति के लिए शांति पाठ उनके घर पर आयोजित किया गया। इस मौके पर उमेश पाल की मां का कहना है कि केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल उनके बेटे की तरह है और वह उमेश को भाई की तरह मानते थे। इसी वजह से वह आज शांति पाठ और हवन में शामिल होने के लिए आए उन्होंने हवन किया साथ ही पूरे परिवार को सांत्वना दी। वहीं उन्होंने कहा कि आज शांति पाठ और हवन का कार्यक्रम केवल परिवार वालों के लिए था, हालांकि आने वाली 13 तारीख को वो सार्वजनिक तौर पर कार्यक्रम होगा।

उधर पत्नी जया पाल का कहना है कि जिस तरह से उनकी पति की हत्या की गई है। उसमें मौजूद सभी आरोपियों को मौत की सजा हो। हालांकि सरकार की ओर से की जा रही कार्रवाई से संतुष्ट हैं, लेकिन वो आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की भी मांग कर रही हैं।

शांति पाठ में शामिल हुए केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल का कहना है कि पीड़ित परिवार के साथ सभी लोगों की सांत्वना है और जो भी आरोपी है उसे बख्शा नहीं जाएगा। प्रयागराज पुलिस के साथ-साथ सरकार की भी निगाह इस हत्याकांड को लेकर स्पष्ट है और आरोपियों पर कार्रवाई भी की जा रही है जो भी आरोपी फरार हैं उनकी जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

दरअसल, प्रयागराज के सुलेम सरायं में 24 फरवरी को उमेश पाल की हमलावरों ने दिनदहाड़े घेर कर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में उमेश के साथ 2 गनर सिपाहियों संदीप निषाद और राघवेन्द्र सिंह की भी मौत हो चुकी है। उमेश पाल की हत्या की साजिश का आरोप अतीक पर है। 


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj