बेटियों की शादी के लिए नहीं जुटा पा रहा था पैसे, परेशान किसान ने ट्रेन से कटकर दी जान

4/12/2021 11:06:16 AM

बांदा: उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के बदौसा थाना क्षेत्र के तुर्रा गांव के मजरा बगलन पुरवा में कर्ज और आर्थिक तंगी से परेशान एक किसान ने रविवार को ट्रेन से कटकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। बदौसा थाना की पुलिस ने सोमवार को बताया कि तुर्रा गांव के मजरा बगलन पुरवा के रहने वाले किसान पप्पू उर्फ गंगा प्रसाद (48) रविवार को शांतिधाम स्कूल के पास संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन के सामने कूद गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

मृत किसान के भाई फूलचंद्र के हवाले से पुलिस ने बताया कि करीब छह माह पहले उसकी पत्नी सीमा की गुर्दे की बीमारी के चलते मौत हो गयी थी। उसके इलाज के लिए उसने अपना ई-रिक्शा भी बेच दिया था, जिससे वह घर खर्च भी नहीं निकाल पा रहा था। फूलचंद्र ने पुलिस को बताया कि पप्पू बटाई पर कृषि भूमि पर खेती कर रहा था लेकिन फसल अच्छी नहीं हुई। चार साल पहले उसने किसान क्रेडिट कार्ड से एक लाख रुपये कर्ज लिया था, जिसे वह वापस नहीं कर पाया था। 

पुलिस ने बताया कि मृत किसान की दो बेटियों रचना और सीमा की 29 मई को शादी तय है। घर में आर्थिक तंगी भी थी, संभवतः कर्ज और आर्थिक तंगी से परेशान होकर उसने आत्महत्या की होगी। पूरे मामले की जांच की जा रही है।


Content Writer

Tamanna Bhardwaj

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static