एक हुए चाचा-भतीजा! BJP सांसद बोले- शिवपाल मांग रहे थे मैनपुरी से टिकट, न मिलने पर पहुंचे सपा के दर

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 12:47 PM (IST)

मैनपुरी: यूपी के मैनपुरी उपचुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने प्रचंड जीत हासिल की है। उपचुनाव के नतीजों के बाद इस पर नेताओं की बयानबाजी जारी है। इसी कड़ी में शिवपाल यादव को लेकर बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने एक बयान दिया है। सुब्रत पाठक ने दावा किया है कि प्रसपा अध्यक्ष मैनपुरी लोकसभा से चुनाव लड़ना चाहते थे और वह टिकट भाजपा से टिकट मांग रहे थे। जब हमने उनकी मांग नहीं मानी तो वह समाजवादी पार्टी के पास लौट गए हैं।

बीजेपी सांसद ने कहा है कि शिवपाल यादव भाजपा में शामिल होना चाहते थे। वह मैनपुरी से टिकट भी मांग रहे थे। लेकिन भारतीय जनता पार्टी को उन्हें शामिल करने का कोई शौक नहीं था। बता दें कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने बड़े अंतर से भाजपा के प्रत्याशी को हरा नेता जी मुलायम सिंह यादव की सीट को बरकरकर रखा है। वहीं इस उपचुनाव में शिवपाल यादव ने बढ़ चढ़ कर बहू डिंपल का समर्थन किया है। यही वजह है कि जसंवतनगर विधानसभा सीट से ही डिंपल को 1 लाख अधिक वोट मिले हैं।

डिंपल यादव की बड़ी जीत के बाद अखिलेश यादव और शिवपाल यादव की दूरियां कम होती नजर आई हैं। उपचुनाव में नतीजों की घोषणा के साथ ही शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी से अपनी पार्टी का विलय कर लिया है। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj