आईएएस अभय सिंह के फर्जी हस्ताक्षर बनाकर 1.62 करोड़ रुपये लोन लेने वाला मामा गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 13, 2022 - 05:38 PM (IST)

प्रतापगढ़: यूपी के प्रतापगढ़ जिले की नगर कोतवाली पुलिस ने आईएएस अधिकारी भांजे का फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से 1.62 करोड़ रुपये बैंक का कर्ज लेने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रवि प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया है।  पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। 

प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सतपाल अंतिल ने बताया कि नगर कोतवाली शहर थाना क्षेत्र के आंबेडकर चौराहा स्थित सिटी पैलेस के मालिक व भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी अभय सिंह ने 2020 में अपने मामा, भाजपा नेता रवि प्रताप सिंह के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। दर्ज कराई गई शिकायत के हवाले से उन्‍होंने बताया कि रवि प्रताप ने अभय सिंह के फर्जी हस्ताक्षर करके ‘दी अर्बन कोआपरेटिव बैंक' से 1.62 करोड़ रुपये कर्ज लिया था। एसपी ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज इसकी जांच की जिसमें अभिलेखों से मिलान पर आईएएस अभय सिंह का हस्ताक्षर फर्जी पाया गया।

 उन्‍होंने कहा कि पुलिस ने विवेचना के बाद आरोपी रवि प्रताप के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया। पुलिस ने सोमवार की देर शाम आरोपी रवि प्रताप को राजपाल चौराहा से गिरफ्तार कर लिया। अंतिल ने बताया कि विधिक प्रक्रिया पूरी कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है। इस संदर्भ में सवाल करने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरधारी सिंह ने कहा कि रवि प्रताप सिंह पार्टी के सक्रिय नेता हैं। लेकिन उन्‍होंने फिलहाल मामले में और कोई टिप्पणी नहीं की। पार्टी की ओर से भी अभी तक इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है। 

Content Writer

Imran