MP-MLA की निधि काटे जाने का तरीका असंवैधानिक: अफजाल अंसारी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 06:15 PM (IST)

गाजीपुर: कोविड-19 के मद्देनजर सांसद एवं विधायकों की निधियों का पैसा कोविड फंड में ट्रांसफर किए जाने के विरोध का स्वर मुखर होने लगा है।  इसी बीच बुधवार को गाजीपुर के बसपा सांसद अफजाल अंसारी ने प्रेस वार्ता कर सांसद निधि की धनराशि कोविड-19 फंड में दिए जाने के तरीके की मुखालफत की है। सांसद अंसारी ने इस बाबत यह स्पष्ट रूप से कहा कि फंड को लेकर उनका विरोध नहीं बल्कि जिस तरीके से फंड लिया गया वह आपत्ति का विषय है।

उन्होंने आगे कहा कि हर एक सांसद के लोकल एरिया डेवलपमेंट के मद में मिलने वाले 5 करोड़ की धनराशि को अगले ढाई साल तक फ्रिज कर कोविड-19 फंड में स्थानांतरित किया गया है, ऐसा करते हुए किसी भी सांसद से राय नहीं ली गई।

बता दें कि अफजाल अंसारी को इस बात से कोई मलाल नहीं कि सांसदों की तनख्वाह और फंड में कटौती की गई है लेकिन इस कटौती के तरीके को उन्होंने असंवैधानिक करार दिया है। उन्होंने कहा कि सांसदों की निधि जोकि कोविड-19 फंड में लिए लिया गया है  उससे उस क्षेत्र विशेष में चिकित्सा के क्षेत्र में निर्माण कार्य कराया जाए, जिससे जनप्रतिनिधि अपने वोटरों के बीच सम्मानजनक स्थिति में अपनी बात रख पाएं।
 

Edited By

Umakant yadav