सामूहिक योजना के अन्तर्गत अमरोहा में 176 जोड़ों का हुआ विवाह, मंत्रियों ने योगी की तारीफ में बांधे पुल

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 06:27 PM (IST)

अमरोहाः मुख्यमंत्री सामूहिक योजना के अन्तर्गत अमरोहा में 176 मुस्लिम और हिन्दू युवक-युवतियों की शादी सम्पन्न हुई। समारोह में आए सांसद और केबिनेट मंत्री ने योगी सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि गरीब को अब बेटी के विवाह की चिंता करने की जरुरत नहीं क्योंकि यह जिम्मेदारी अब प्रदेश सरकार की है। 

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सामूहिक विवाह योजना अंतर्गत अमरोहा में जिला प्रशासन की ओर से शनिवार सामूहिक विवाह का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में अमरोहा लोक सभा क्षेत्र से सांसद कंवर सिंह तंवर और प्रदेश सरकार में युवा खेल व कौशल विकास मंत्री चेतन चौहान ने हिस्सा लिया।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनपद में आज 108 हिन्दू और 68 मुस्लिम और एक ईसाई जोड़े की शादी हो रही है जोकि जनता के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा की हमारी सरकार बिना किसी भेद -भाव के काम कर रही है और आगे भी करती रहेगी। 

इस दौरान लोकसभा क्षेत्र अमरोहा से सांसद कंवर सिंह तंवर ने कहा कि गरीब मजदूर और किसानों के लिए यह प्रदेश सरकार की योजना है, जिसका लाभ सबको लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुद ज़मीन से जुड़े नेता है इसलिए गरीब का दर्द समझते हैं।