यूपी के इस गांव में चोरी हो रहे महिलाओं के अंडरगार्मैंट्स, पुलिस भी परेशान

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 01:12 PM (IST)

चंदौली: चोरी की घटनाएं तो देशभर में होती रहती हैं लेकिन चंदौली जिले के एक गांव में अनूठी चोरी का मामला सामने आया है। यह चोरी नकद-जेवरात की नहीं बल्कि महिलाओं के अंडरगार्मैंट्स की है। महिलाओं के अंडरगार्मैंट्स की चोरी की इस घटना को लेकर पुलिस भी परेशान हो गई है।

चंदौली के बलुआ थाने पर तैनात एस.एस.आई. बब्बन सिंह ने बताया कि प्रभुपुर गांव की महिलाओं ने अर्जी देकर यह शिकायत की है कि उनके अंत: वस्त्र नहा धोकर बाहर सुखाने के दौरान पिछले एक साल से लगातार गायब हो रहे हैं। लोक-लाज के कारण महिलाओं ने अब तक मामले को दबाए रखा लेकिन बात जब हद से आगे निकली तो एक परिवार की महिलाओं ने घर के बुजुर्गों को इससे अवगत कराया।

महिलाओं के अंडरगार्मैंट्स चोरी की इस घटना की सूचना गांव के बुजुर्ग द्वारा 100 नंबर डायल कर पुलिस को दी गई। महिलाओं की ओर से दी गई तहरीर में बताया गया है कि गांव में लड़कियों और महिलाओं के अंडरगार्मैंट्स को जब सूखने के लिए आंगन, छत या बाहर डाला जाता है तो वे चोरी हो जाते हैं। चोरी हुए अंडरगार्मैंट्स बाद में नाले में पड़े मिलते हैं।

महिलाओं को गांव के एक नाबालिग लड़के पर शक है। पुलिस में मामला पहुंचने के बाद महिलाओं को गांव के जिस नाबालिग पर शक है, वह फरार हो गया है। प्रभुपुर गांव की सुषमा और शीला देवी ने बताया कि इस तरह की घटनाएं लंबे समय से चल रही हैं, इसके कारण महिलाएं जहां परेशान हो गई हैं वहीं युवतियों के अंदर भय भी व्याप्त है।