न्याय न मिलने से दुखी अधिवक्ता परिवार तीसरे दिन भी पानी की टंकी पर, आत्मदाह की दे रहा धमकी

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 05:06 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के कैंट क्षेत्र में दबंगों के उत्पीड़न से त्रस्त अधिवक्ता परिवार पिछले शनिवार सुबह से पानी की टंकी पर चढ़कर मामले की सीबीआई जांच को लेकर आत्मदाह करने की धमकी दे रहा है।      

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि 13 सूत्रीय मांगों को लेकर परिवार के साथ कैंट क्षेत्र में बेली पानी टंकी पर चढ़े हरदोई जिले के छोली बरिया गांव निवासी अधिवक्ता विजय प्रताप सिंह, भाई अजय प्रताप, बहन बबली, भांजी पूनम, पुत्र विमल और गांव के एक व्यक्ति के साथ शनिवार सुबह करीब छह बजे अपने साथ पेट्रोल का केन लेकर पानी की टंकी पर चढ़े हुए हैं।

अधिवक्ता विजय प्रताप मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग को लेकर अड़ा हुआ है। उसका कहना है जब तक सीबीआई जांच का आदेश नहीं मिलेगा तब तक वह नीचे नहीं उतरेगा। उन्होंने बताया कि रविवार रात अपनी बात मनवाने के लिए पेट्रोल डालकर एक कपड़े में आग लगा दी, जिससे वहां रखा एक जाल जल गया था। इस घटना के बाद उन्हें सुरक्षित उतारने के लिए पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। आधीरात तक उसे मनाने का प्रयास किया गया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली।       

एहतियातन पानी टंकी के चारों तरफ जाल लगवा दिया गया है। रोशनी का भी इंतजाम कर रखा है। इसके बाद अधिकारियों ने माइक से अधिवक्ता परिवार को समझाने की कोशिश की। अधिवक्ता ने धमकी दी कि अगर उन्हें जबरदस्ती उतारने की कोशिश की गई तो जैसे कपड़ा जलाया था उसी तरह पेट्रोल उढ़ेलकर आत्मदाह कर लेंगे। उन्होंने बताया कि एक बार फिर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर अधविक्ता से बातचीत कर उसे नीचे उतारने रहे का प्रयास कर हैं।

Umakant yadav