केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर में लगाई चौपाल, 5 हजार दलितों को खिलाया खाना

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 01:25 PM (IST)

मिर्जापुरः 14 अप्रैल, 2018 से 05 मई, 2018 तक “ग्राम स्वराज अभियान- सबका साथ, सबका गांव, सबका विकास कार्यक्रम” आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य सामाजिक सौहार्द को बढ़ावा देना, गरीब परिवारों तक पहुंच कायम करना और केंद्र सरकार की विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं तथा कार्यक्रमों से वंचित रह गए सभी लोगों को इनके दायरे में लाकर लाभान्वित करना है। जिसके चलते बीजेपी के सभी नेता व मंत्रीगण इन दिनों खास कर दलितों के यहां जाकर भोजन कर रहे हैं। साथ ही गांव में चौपाल लगाकर उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं। 

चौपाल में जनता की समस्याएं सुनी 
इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल एवं उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल मिर्जापुर पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पिछड़े ब्लॉक के सिकटा गांव में चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनी। केंद्रीय मंत्री की इस चौपाल में गांव के सैकड़ों लोग सम्मिलित हुए। अनुप्रिया पटेल ने जहां गांव के लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया वहीं अधिकारियों को फटकार भी लगाई।

ग्रामीणों की समस्या को सुनना हमारा कर्तव्य
पेंशन के लाभार्थियों की उपस्थिति को लेकर समाज कल्याण अधिकारी को फटकारते हुए उन्होंने कहा कि समस्याओं के निराकरण के लिए अगर गांव में कैंप भी लगाना पड़े तो लगाइए। उन्होंने कहा कि गांव वालों की समस्या को दूर करना सरकार और प्रशासन का कर्तव्य और दायित्व है।

अनुप्रिया पटेल ने की एक नई पहल की शुरुआत 
इसी दौरान केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने एक नई पहल की शुरुआत भी की। अभी तक बीजेपी के सांसद व मंत्री दलितो के घर जा कर खाना खा रहे थे, लेकिन मिर्जापुर में अनुप्रिया पटेल और राजेश अग्रवाल ने केवल दलित के घर खाना नहीं खाया बल्कि 5 हजार दलितों को खाना भी खिलाया। दोनों नेताओं ने गांव वालों के लिए अपने हाथों से भोजन परोसा।

खाना खाने का साथ खाना खिलाया भी
राजेश अग्रवाल ने कहा कि दलित के घर खाना खाना तो ठीक है, लेकिन खाना खिलाना भी हमारी परंपरा है। अगर हम गांव में आए हैं तो हमें दलित के घर खाना खाने के साथ उन्हें खिलाना भी चाहिए। 


 

Ruby