BJP प्रत्याशी कौशल किशोर ने डाला वोट, कहा- बड़ी संख्या में करें मतदान

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 08:52 AM (IST)

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। इस चरण में मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की मोहनलालगंज सीट से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने मतदान किया। वोट करने के बाद उन्होंने क्षेत्र के मतदाताओं को भारी संख्या में घर से बाहर निकाल कर वोट करने की अपील की है।
PunjabKesari
वहीं, उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने वोट डालकर कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और देश के लिए वोट करें। पीएम मोदी के नेतृत्व में 2014 के बाद से बीजेपी ने अपना मतदान प्रतिशत और सीटों की संख्या में लगातार वृद्धि की है। लोगों ने हमें 400 से अधिक सीटों के साथ प्रचंड बहुमत देने का फैसला किया है। इस बार 400 पार प्रचंड बहुमत के साथ होगा और ये देश की जनता ने मन बना लिया है।'
PunjabKesari
मायावती ने भी अपील करते हुए कहा कि मैं सभी से अपील करती हूं कि वे बाहर आएं और अपना वोट डालें। मैं सभी राजनीतिक दलों से विकास और लोगों के कल्याण के मुद्दों को प्राथमिकता देने का अनुरोध करती हूं. पहले जन मुद्दों पर चुनाव होता था और इस बार आरोप-प्रत्यारोप ज्यादा लगाए जा रहे हैं। मेरी सभी पार्टियों से अपील है कि वो जनहित और देश के मुद्दों को आगे रखें।

पांचवें चरण में इन राज्यों में हो रहा मतदान
बता दें कि आज 20 मई को पांचवें चरण में जिन आठ राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 49 संसदीय सीटों के लिए मतदान हो रहा है, उनमें उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की सात, ओडिशा और बिहार की पांच-पांच, झारखंड की तीन और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की एक-एक सीट शामिल है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News

static