#CAA पर हो रहे विरोध में केंद्रीय मंत्री ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 06:26 PM (IST)

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जनपद की सांसद व केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर जनपद में आई थी। जहां उन्होंने जिले के कई कार्यक्रमों में हिस्सा भी लिया।  वहीं उन्होंने नागरिकता संशोधन एक्ट पर देशभर में हो रहे बवाल पर कहा कि  यह विरोध सुनियोजित तरीके से कराया जा रहा है। देश भर में रह रहे नागरिकों के ऊपर कोई बदलाव नहीं आने वाला है। देश में जो आग लगाई जा रही है यह एक साजिश है। जिनकी राजनैतिक रोटियां सेकने की आदत पड़ी है, वह हर मुद्दों को लेकर सड़क पर आ जाते हैं जो अच्छी बात नहीं है।

वहीं साध्वी ने आग लगाने के सवाल पर कहा कि राहुल गांधी कहते हैं की मैं राहुल सावरकर नहीं हूं। इसमें आग नहीं लगाना चाहिए। मैं जनता से आवाह्न करती हूँ की जनता देश में शांति बनाये रखें। यहां के रहने वाले नागरिकों के साथ कुछ भी नहीं होने वाला है। वहीं उन्होंने विपक्षियों पर वार करते हुए कहा की विपक्षी पार्टियां अल्पसंख्यकों की बात करती है और उनके हितों के लिए बात करती है। लेकिन हमारी सरकार अल्पसंख्यकों के लिए यह किया है जो बांग्लादेश, पाकिस्तान से आकर भारतीय मूल्य के अल्पसंख्यक थे, जिनकी बेटियों की इज्जत, बहु की इज्जत व खुद को  बचाना मुश्किल था। यदि उनको नागरिकता दी जा रही है तो इनको पीड़ा क्यों हो रही है।

उन्होंने कहा कि यह सब देश को जलाने का काम किया जा रहा है जो अच्छा नहीं है। देश में रहने वाले मुसलमान को आश्वस्त करते हुए कहा की मुसलमान भाइयों को बिल्कुल डरने की जरुरत नहीं है इससे उनकी नागरिकता में कोई आंच आने वाली नहीं है। विपक्षियों को लग रहा है की मोदी हैं तो सब कुछ करते चले जा रहे हैं, उनको तो करना नहीं है। यह तो मांग पहले भी चल रही थी। इनके सरकार के लोगों ने भी कहा था की अल्पसंख्यकों का संरक्षण होना चाहिए। यह दोहरा चरित्र अच्छा नहीं है।

वहीं उन्होंने मीडिया द्वारा पूछे गए मुलायम सिंह की बहु ने एन आरसी का समर्थन किया है के सवाल पर कहा की जो समझदार होगा वह इसका समर्थन करेगा। एन आरसी का मतलब है की जो अल्पसंख्यक दूसरे देश में थे अल्पसंख्यकों का पैमाना क्या है हमारे संविधान ने उन अल्पसंख्यकों को पैमाना दिया है। सभी पार्टी अल्पसंख्यकों की बात करती हैं हमने वही तो काम किया है। हमलोग अल्पसंख्यकों को अधिकार दे रहे है। मैं तो समर्थन करने वालों का स्वागत करती हूं। इसलिए देश की जनता ने मोदी जी को चुना है।

 

Ajay kumar