आज मिर्जापुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, करोड़ों की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 12:36 PM (IST)

मिर्जापुर: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज मिर्जापुर दौरे पर हैं। परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। शुक्रवार को सबसे पहले वह मां विंध्यवासनी मंदिर पहुंचकर दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद पॉलिटेक्निक कॉलेज मिर्जापुर के मैदान में पहुंचकर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे। 

केंद्रीय मंत्री मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल की मौजूदगी में छह लेन गंगा पुल समेत हजारों करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 11:10 बजे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मिर्जापुर के विंध्याचल पहुंच गए हैं। यहां वह मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट निर्माणाधीन विंध्य कॉरिडोर का अवलोकन करेंगे। जिसके बाद वह पॉलिटेक्निक कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। यहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे।

गडकरी 1750 करोड़ रुपए के अधिक लागत से दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा 1708.62 करोड़ की लागत से गंगा नदी में 6 लेन पुल के साथ 15 किलोमीटर बाईपास 4 लेन मार्ग, मिर्जापुर से प्रयागराज और प्रयागराज से प्रतापगढ़ तक राष्ट्रीय राजमार्ग की मरम्मत का भी शिलान्यास करेंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद केंद्रीय मंत्री 13:10 बजे मिर्जापुर से जौनपुर के लिए रवान हो जाएंगे। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj