केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री शोभा करंदलाजे पहुंची बाराबंकी, बोलीं- पहले से ज्यादा सीटें लाकर यूपी में सरकार बनाएगी मोदी-योगी की जोड़ी

punjabkesari.in Sunday, Dec 26, 2021 - 03:17 PM (IST)

बाराबंकी: केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे बाराबंकी पहुंची। यहां पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में उन्होंने ने कहा कि मोदी और योगी की जोड़ी को पिछले चुनाव से ज्यादा सीटें दिलाने के लिए हमारी टीम घर-घर जाएगी और सरकार द्वारा किये गए कामों को बताएगी। मध्यक्षेत्र की पार्टी की चुनावी जिम्मेदारी संभाल रहीं शोभा करंदलाजे ने यह भी कहा कि मोदी-योगी की जोड़ी पहले से ज्यादा सीटें लाकर यूपी में सरकार बनाएगी। बाराबंकी में चुनाव प्रबन्धन कमेटी के साथ बैठक कर उन्हें तमाम चुनावी टिप्स भी दिए।

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के लिए खास तौर पर धर्मेंद्र प्रधान के नेतृत्व में बनाई गई 8 सदस्यीय टीम का केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे अहम हिस्सा हैं। मूल रूप से कर्नाटक भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष हैं और केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय में राज्यमंत्री हैं। शोभा करंदलाजे लोकसभा सीट उड्डपी चिकमंगलूर से सांसद हैं। इस सीट से कभी कांग्रेस की इंदिरा गांधी सांसद होती थीं।

प्रेस वार्ता दौरान उन्होंने कहा कि जल्द ही मध्य पूर्व देशों के बाजारों में भारत के कृषि उत्पाद बिकते नजर आएंगे क्योंकि भारत सरकार देश की राज्य सरकारों से मिलकर एक्सपोर्ट मार्केटिंग की नई नीति तैयार कर रही है। यही नही किसानों की आय दुगुनी करने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने बजट के अलावा अलग से एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के लिए एक हजार करोड़ रुपये दिए हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने डीजीएफटी यानी विदेश व्यापार महानिदेशालय और एपीडा यानी कृषि और प्रसंस्करण खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण जैसी संस्थाओं के साथ-साथ विभिन्न दूतावासों से बात कर रहा है ताकि ये पता चल सके कि किस देश में किन वस्तुओं को बेचा जाए। आगे कहा कि हमारे देश का किसान फल,सब्जियां और तमाम कृषि उत्पाद पैदा करता है। तमाम देश ऐसे हैं जहां ये सब नही पैदा होता लिहाजा उन देशों को एक्सपोर्ट किये जाने की योजना है। जिससे किसानों की आय दोगुनी हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static