चीन की कायराना हरकतों पर बोलीं केंद्रीय मंत्री साध्वी- ये 1962 वाला भारत नहीं, ड्रैगन को मिलेगा जवाब

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 10:03 PM (IST)

फतेहपुरः चीन के साथ लद्दाख में हुए झड़प में शहीद हुए 20 जवानों को लेकर देश भर में ड्रैगन के खिलाफ लोग आक्रोशित हैं। ऐसे में लोग तरह-तरह से अपना आक्रोश दिखा रहे हैं। इस पर केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने चीन पर तीखावार करते हुए कहा कि अब भारत 1962 वाला नहीं रह गया चीन को उसके कायराना हरकतों का जवाब दिया जाएगा।

चीन को भी मुंह की खानी पड़ेगी
उन्होंने चीन हमले को लेकर सरकार क्या कर रही है के सवाल पर कहा की माननीय प्रधानमंत्री जी ने देश के नाम पर सम्बोधन दिया है भारत एक शांति प्रिय देश है। किसी भी पड़ोसी के साथ गलत न हो यह हमेशा ख्याल रखा है। पीएम ने कहा है की हम किसी को छेड़ते है नहीं है अगर कोई हमें छेड़गा तो छोड़ेंगे नहीं। जिस तरह से चीन ने कायराना हरकत करके हमारे सैनिको के ऊपर हमला किया देश के 20 सपूत शहीद हुए उन परिवारों के लिए संवेदना और नमन करती हूँ, हमारे रक्षा मंत्री और गृह मंत्री वार्ता कर रहे हैं। जिसने भी 2014 के बाद से हरकत की है उसे हमारी सेना ने जवाब दिया है चीन को भी मुंह की खानी पड़ेगी।

देश की जनता भारत सरकार के साथ खड़ी है
इसके बाद उन्होंने शहीद हुए जवानों के परिजनों ने भारत सरकार से मांग की है की चीन से आयात निर्यात ख़त्म कर चीन को जवाब दे इस पर कहा कि जनता के अंदर उबाल है देश की जनता ने बहिष्कार करना शुरू कर दिया यह बात सही है की पड़ोसी देश से आयात और निर्यात किया जाता है। लेकिन जिस तरह से चीन ने कायराना हरकत किया है इस विषय आयात निर्यात करना है की नहीं इस इस विषय में पीएम सक्षम हैं। मेरा कोई अधिकार नहीं है जवाब देने का, देश की जनता भारत सरकार के साथ खड़ी है।

अखिलेश का ट्वीट देश को बरगलाने के लिए 
अखिलेश यादव द्वारा बेतुके ट्वीट पर उन्होंने कहा की इस तरह के ट्वीट देश और समाज को बरगलाने का काम करते हैं।  जिस समय देश इस समय संकट के दौर से गुजर रहा है इस समय अगर कोई गलत ट्वीट करता है तो उससे यह समझ में आता है की वह कितना जिम्मेदार है।  इस संकट की घड़ी में सियासत करना अलग बात है जब चुनाव आये तो अपनी राजनितिक रोटियां खूब सेको जिस समय संकट की घडी में जहां पडोसी देश घुसपैठ कर रहा है दूसरी ओर कोरोना जैसी महामारी से संकट में जूझ रहा हो उस समय राजनीती करना गलत बात है।

यह पुराना नहीं नया भारत है
चीन द्वारा कोरोना जैसी महामारी को देख भटकने के लिए तो ऐसा नहीं किया है के सवाल पर कहा की जो भी करना चाहता है चीन करे मोदी जी है मोदी जी पर विश्वास है 2019 के पहले पाकिस्तान के अंदर घुसकर मारा यह पुराना भारत नहीं है नया भारत है।

प्रवासी मजदूरों पर सियायत कर रही है कांग्रेस 
कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू की रिहाई के बाद दिए गए बयान पर कहा की प्रवासी मजदूरों को लेकर राजनीती नहीं करनी चाहिए। सबसे पहले मुख्यमंत्री जी ने प्रवासी मजदूरों को लाने का काम किया उनके लोग चाहे प्रियंका हो चाहे राहुल हो जबकि मुख्यमंत्री ने ट्रेन मांगी बस लगाई इसलिए ऐसी राजनीती नहीं करनी चाहिए।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static