EVM पर फिर उठे सवाल: केंद्रीय मंत्री गंगवार ने पूछा-‘मुझे सिर्फ 5 वोट कैसे मिले?’

punjabkesari.in Friday, Aug 23, 2019 - 09:35 AM (IST)

बरेलीः ईवीएम का जिन्न एक बार फिर से सामने आया है, लेकिन इस बार ईवीएम पर निशाना साधने वाला विपक्ष नहीं है, बल्कि 8 बार के सांसद व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार है। केंद्रीय मंत्री ने अप्रत्यक्ष रूप से ईवीएम पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में एक बूथ पर खुद को मात्र पांच वोट मिलने की जांच कराने की मांग की है। वहीं केंद्रीय मंत्री ने डीएम से भी मामले की शिकायत की है।

संतोष गंगवार को मिले सिर्फ 5 वोट
बरेली लोकसभा से 8 बार के सांसद व केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने डीएम से शिकायत की है कि जो बूथ भाजपा का गढ़ कहलाता है। जहां योगी सरकार के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल रहते है। उस कालीबाड़ी मुहल्ला स्थित विष्णु बाल सदन के बूथ संख्या 290 पर केंद्रीय मंत्री को महज 5 और सपा को 583 वोट मिले हैं।

मतगणना के वक्त हुई एजेंटों से गलती-गंगवार
उनका कहना है कि जबकि होना इसका उल्टा चाहिए था। हालांकि केंद्रीय मंत्री जे जब ये पूछा गया कि क्या वो मानते है कि ईवीएम की वजह से ऐसा हुआ है तो उन्होंने इन बात से साफ इंकार कर दिया। उनका कहना है कि मतगणना के वक्त एजेंटों से ये गलती हुई होगी। केंद्रीय मंत्री ने बरेली के जिला निर्वाचन अधिकारी व डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह से इसकी शिकायत की है।

सपा ने साधा निशाना
वहीं केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने बैठे बैठाए समाजवादी पार्टी को मुद्दा दे दिया है। समाजवादी पार्टी में मंत्री रह चुके और बरेली लोकसभा से चुनाव लड़ चुके भगवत सरन गंगवार ने संतोष की डीएम से शिकायत पर कहा कि जब हम लोग कहते थे कि ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है। तो चुनाव आयोग और सरकार दोनों ने इस बात को नहीं माना, लेकिन अब तो अप्रत्यक्ष रूप से खुद केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने ईवीएम पर निशाना साधा है। भगवत सरन ने कहा कि दुनियाभर में कई ऐसे देश है जहां पर ईवीएम से चुनाव होना बंद हो गए है।

ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर विपक्ष को मिला फिर से मुद्दा
गौरतलब है कि कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल ईवीएम पर पहले ही सवाल उठा चुके हैं। और अब जब खुद केंद्रीय मंत्री ने सवाल उठाया है तो विपक्ष को एक बार फिर से मुद्दा मिल गया है।








 

Tamanna Bhardwaj