प्रयागराज में 'संजय' नाम का अनोखा संयोग, मुख्य न्यायाधीश से BSA तक के 5 वरिष्ठ अधिकारियों के नाम एक

6/13/2021 12:19:59 PM

प्रयागराजः पूरे देश में संगम शहर प्रयागराज की एक अलग ही पहचान है, चाहे वह राजनीतिक हो, धार्मिक हो, यां फिर शिक्षा का क्षेत्र हो। ऐसे में इन दिनों प्रयागराज में एक अलग सा संयोग दिखाई दे रहा है। यह संयोग जिम्मेदार पदों पर बैठे वरिष्ठ अधिकारियों के एक ही नाम का है। पांच अलग-अलग पदों पर बैठे वरिष्ठ अधिकारियों का एक ही नाम है और वह नाम है "संजय"। 
PunjabKesari
बताया जा रहा है कि इससे पहले ऐसा संयोग कभी नहीं हुआ है, जब 5 बड़े पद में तैनात अधिकारियों के नाम एक ही हो। ये नाम अलग-अलग कार्यक्षेत्र में प्रधान और महत्वपूर्ण पदों पर बैठे लोगों के हैं। मुख्य न्यायाधीश से लेकर के बीएसए तक 5 ज़िम्मेदार ऐसे मिल जाएंगे जिनके नाम संजय है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश का नाम संजय यादव है, वही कमिश्नर संजय गोयल, डीएम संजय कुमार खत्री, लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष संजय श्रीनेत और बीएसए संजय कुशवाहा है। 
PunjabKesari
यह संयोग महज़ कुछ दिनों के अंदर ही सामने आया है। यह भी संयोग ही है कि यह सभी पद ऐसे हैं जो अपने अपने क्षेत्र के सबसे प्रमुख पद हैं। प्रयागराज में हुए इस अनोखे संयोग को लेकर के लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है और लोग बेहद खुश हैं लोगों का कहना है कि उनकी जिंदगी में ऐसा पहली बार हो रहा है जब एक ही नाम से इतने अधिकारी तैनात किए गए हो और वो अपने आपको को इस जिले का होने से गौरवान्वित महसूस कर रहे है।
PunjabKesari
बता दें कि यह संयोग तब संभव हुआ जब कुछ दिन पहले ही प्रयागराज के जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी का ट्रांसफर हो गया था, जिसके बाद संजय कुमार खत्री ने प्रयागराज जिला अधिकारी की कमान संभाली। साथ ही साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति भी संजय यादव नाम से हुई है जिसकी वजह से इन प्रमुख 5 पदों पर संजय नाम से अधिकारी तैनात हैं।
PunjabKesari
वहीं स्थानीय निवाली गौरव खुराना का कहना है कि हमारे प्रागगराज में डीएम संजय कुमार खत्री, लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष संजय श्रीनेत और बीएसए संजय कुशवाहा हैं। उन्होंने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है कि प्रसागराज में ऐसा संयोग बना है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है।
PunjabKesari
शिल्पी का कहना है कि ऐसा संयोग पहली बार देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में और पूरी में यूपी में सिर्फ प्रयागराज ऐसा जिला है, जहां सभी अधिकारियों के नाम संजय है और वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। आगे कहा कि मैं बहुत गर्व महसूस करती हूं कि मैं प्रयागराज की निवासी हूं।  

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

static