संस्कृत विश्वविद्यालय में हुआ अनोखा क्रिकेट मैच, धोती-कुर्ता त्रिपुंड लगाकर बटुकों ने लगाए चौके छक्के

punjabkesari.in Thursday, Feb 18, 2021 - 03:17 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में वाराणसी जिले के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में संस्कृत क्रिकेट लीग का आयोजन हुआ। क्रिकेट लीग में छात्र धोती-कुर्ता पहनकर क्रिकेट खेलते नजर आए। इस दौरान सबसे खास बात ये थी कि क्रिकेट की कमेंट्री संस्कृत में की गई। क्रिकेट भारतीय संस्कृति का अनोखा मेल यहां देखने को मिला। इस मैच के माध्यम से संस्कृत भाषा को लेकर लोगो को जागरूक करने का संदेश दिया गया।

PunjabKesariअब तक आपने क्रिकेट मैच लोवर टी शर्ट में या तो पैंट शर्ट में देखा होगा लेकिन धर्म और आध्यात्म की नगरी काशी में संस्कृत के छात्र धोती कुर्ता और त्रिपुंड लगाकर क्रिकेट के मैदान में अपने जौहर दिखाते नजर आए। धोती कुर्ते में चौके-छक्के मारते हुए इन छात्रों को देखने का अनुभव निराला नजर आया तो वहीं धोती कुर्ते के बावजूद बॉलर भी पूरे फॉर्म में नजर आए और इसकी कमेंट्री संस्कृत में बेहद खास रही।

PunjabKesariइस लीग के आयोजनकर्ता ने बताया कि इस मैच में वाराणसी के 5 संस्कृत विद्यालयों के छात्रों ने हिस्सा लिया। बता दें कि सभी मैच 10 ओवर के खेले गए। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति के कहा कि इस आयोजन से संस्कृत भाषा और भारतीय संस्कृति का प्रचार विदेशों में होगा।

PunjabKesariवहीं, इस मैच में खेलने वाले खिलाडी बटुक ने बताया कि मैच बेहद रोमांचित है। उनका कहना है कि पारंपरिक ढंग से क्रिकेट खेलना बहुत अच्छा लग रहा है। हमे लगता है कि इस तरह से खेलते हुए हम बहुत आगे तक जा सकते है। ऐसे में दर्शक भी धोती कुर्ते में इस पारंपरिक क्रिकेट को देखकर बेहद खुश नजर आए। इस अनोखी क्रिकेट प्रतियोगिता को देखने वाले लोगों की भीड़ भी धीरे-धीरे बढ़ती जा रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static