अनोखी पहलः हादसों पर लगाम लगाने के लिए इस स्कूल ने शुरु की यह सुविधा

punjabkesari.in Friday, Sep 15, 2017 - 12:27 PM (IST)

मऊः गुरुग्राम में मासूम प्रद्यूम्न हत्याकांड के बाद स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर देश में बहस छिड़ी हुई है, तो वहीं मऊ के एक स्कूल ने इस सब के मद्देनजर एक डिवाइस तैयार की है। जिला स्कूल ने इस अनोखी पहल के तहत स्कूली बच्चों की सुरक्षा का जिम्मा अपने कंधों पर लिया है। इस स्कूल ने अपनी बसों के अंदर ट्रेकिंग सिस्टम लगाया है, जिससे की अॉनलाइन बच्चों पर नजर रखी जाएगी।

दरअसल अमृत पब्लिक स्कूल जिसने स्कूल मे पढ़ रहे छात्रों के लिए बेहतर सुरक्षा मुहैया कराया है और अपनी 8 बसों मे ट्रकिंग सिस्टम लगाकर बच्चों की सुरक्षा कर रहा है। इतना ही नही स्कूल की बस कितनी तेज चल रही है और वो कहा जा रही है ये भी स्कूल प्रशासन अपने कार्यालय मे बैठकर आनलाइन देख सकता है।  ये जिले मे पहला स्कूल जिसने अपने स्कूल पढ़ रहे छात्रों के लिए इतनी अच्छी सुविधा उपलब्ध कराई है।

वहीं प्रिंसिपल सीपी सिंह ने बताया की आज स्कूली बच्चे खुद को सुरक्षित महसूस नही कर रहे है, लेकिन हमने अपने बच्चों को सुरक्षित महसूस करने के लिए उनके बसों मे ट्रेकिंग सिस्टम लगाया है ताकि बच्चे बिना संकोच के बस मे बैठकर अपने घर जा सके। ये सब आनलाइन ट्रेकिंग के माध्यम से हम यहां कार्यालय मे बैठकर पता कर सकेंगे। हमने अपनी आठ बसों मे इस तरह की सुविधा लगाई है ताकि हमारे बच्चों हमेशा सुरक्षित रहे. क्योकि बच्चो के माता पिता हमारे भरोसे स्कूल मे भेजते है।