अनोखा प्रदर्शनः LPG की कीमतों में वृद्धि के विरोध में महिलाओं ने चूल्हे पर बनाई रोटी

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 02:33 PM (IST)

कानपुरः घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में केंद्र सरकार द्वारा की गई 144 रूपए की बढ़ोतरी से आम जन का बजट बिगड़ गया है। इसी वजह से इस बढ़ोत्तरी का देश भर में विरोध हो रहा है। उत्तर प्रदेश के कानपुर में अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला। जहां कांग्रेस की महिला मोर्चा ने सड़क पर लकड़ियां जलाकर मिट्टी के चूल्हे पर रोटियां बनाई।

जिले के रावतपुर गांक के एकता चौराहे पर विरोध करने वाली कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना था कि मौजूदा सरकार जिस तरह से महंगाई बढ़ा रही है, लगता है कि आम आदमी को सब्जी, दाल तक नसीब नहीं हो पायेगी। गरीब तबका वैसे ही इन सब चीजों से दूर है और लोगों को लकड़ी जलाकर रोटी-चटनी खाकर जिंदगी गुजर-बसर करनी होगी।

पहले BJP के नेता सड़कों पर उतरते थे, अब महंगाई नजर आती है डार्लिंग
उनका ये भी कहना है कि जिस तरह से बीजेपी के शीर्ष नेता पूर्व में मंहगाई को लेकर सड़कों पर दिखाई देते थे और नारा देते थे कि मंहगाई डायन खाय जात है, आज उन्हीं नेताओं को ये बढ़ती महंगाई शायद डार्लिंग नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि पहले गरीब और आम जनता को महंगे प्याज ने रूलाया, फिर सब्जी आम लोगों की थाली से दूर हुई तो अब घरेलू गैस सिलेंडर ने गृहणियों के घर के बजट की कमर तोड़ दी है।

महिला कार्यकर्ताओं ने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार को शायद मंहगाई छोड़कर अन्य मुद्दों को तूल देना ज्यादा ही अच्छा लगता है, जिससे कि उनकी राजनीति चमक सके। आम जनता पर महंगाई का असर कितना हो रहा है इससे इनको कोई मतलब नहीं। जनता की आवाज भी इन तक नहीं पहुंच रही है क्योंकि इन्हें केवल ऐसे मुद्दे दिखाई देते है जो चुनाव में फायदा पहुंचा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static