अनोखी शादीः दूल्हा-दुल्हन ने कोविड को लेकर लोगों को किया जागरूक, मेहमानों को मिला स्पेशल कोरोना नाशन काढ़ा

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 04:51 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना काल की एक अनोखी शादी देखने को मिली। जब शादी में आये हुए मेहमानों को शादी के जोड़े में दिख रहे दूल्हा और दुल्हन लोंगो को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही मास्क पहनने के लिए प्रेरित कर रहे थे। वहीं मेहमानों के लिए स्पेशल कोरोना नाशक काढ़े की व्यवस्था करवाई गयी थीl

बता दें कि शादी में देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना काल के बीच संक्रमण की रोकथाम को लेकर जारी किये गए निर्देशों और उनके अपील को समारोह में आये हुए मेहमानों को जागरूक करने के लिए कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर जगह-जगह पोस्टर लगाए गए थे l शादी कार्यक्रम में आये मेहमान मास्क लगाए दिख रहे थे तो वहीं उन्हें कोरोना से बचाने के लिए कोरोना नाशक काढ़े का सेवन करवाया जा रहा था। जिसे मेहमान काफी पसंद भी कर थे।

आगे बता दें कि शादी में आये हुए मेहमानों से दुल्हन अंजलि मुख्यमंत्री योगी द्वारा शादी कार्यक्रम में दी गयी राहत की सराहना करती दिखी तो वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री को इसके लिए लिए धन्यवाद भी दिया। बातचीत के दौरान उन्होंने बताया की उनकी ओर से ही कोरोना महामारी से बचाव को लेकर जगह जगह पोस्टर चिपकाए गए हैं तो वहीं दूल्हे के लिबास में स्टेज पर बैठे दूल्हा सूरज भी लोंगो से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए मेहमानों को जागरूक करने के लिए अपील करते दिखे।

खास बात यह रही कि शादी समारोह में मेहमानों के लिए विशेष कोरोना नाशक स्वादिष्ट काढ़े का भी इंतजाम किया गया था। काढ़ा बनाने वाले ने बताया आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से तैयार कोरोना नाशक काढ़ा पीने के बाद न सिर्फ सर्दी ज़ुखाम से राहत दिलाता हैं बल्कि कोरोना वायरस को भी मार देता हैं। उन्होंने कहा ये वायरस को नष्ट करने का रामबाण काढ़ा हैं।

लखनऊ के हरि कैटर्स के मालिक हरि ने बताया की कोरोना वायरस का प्रकोप अभी थमा नही हैं ऐसे में प्रधानमंत्री लगातार लोंगो को इससे बचाव के लिए बार बार अपील करते रहते हैं। उन्होंने बातचीत के दौरान बताया की लॉक डाउन के बाद से उनका कारोबार ठप सा हो गया था लेकिन उन्होंने प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम मन की बात में कोरोना से बचने के लिए आयुर्वेदिक काढ़े का उन्होंने जिक्र किया था। तभी से उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल के दौरान हो रही शादियों में उनका स्पेशल कोरोना नाशक काढ़ा भी कैटरिंग ब्यवस्था में जुड़ गया जो कोरोना वायरस को नष्ट करने के लिए रामबाण साबित हो रहा हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static