अनलॉक 1ः कोरोना कर्फ्यू में ढील दे सकती है योगी सरकार, एक्टिव केस वाले जिलों को नहीं मिलेगी राहत

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 09:04 AM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नये मामलों के गिरते ग्राफ के बीच योगी आदित्यनाथ सरकार आंशिक कोरोना कर्फ्यू पर शर्तो के साथ ढील देने की तैयारी कर रही है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण पिछली एक महीने से आंशिक कोरोना कर्फ्यू की अवधि 31 मई सुबह सात बजे तक तय है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण काफी हद तक काबू में है और रिकवरी रेट 96 फीसदी तक पहुंच चुका है। ऐसे में सामान्य गतिविधियों को पाबंदियों के साथ शुरू करने पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है।

बता दें कि इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में टीम-9 की बैठक में भी गंभीरता से विचार किया गया है।  उन्होंने बताया कि इस बारे में आधिकारिक घोषणा नयी गाइडलाइंस के साथ रविवार को की जा सकती है। इस दौरान नाइट कर्फ्यू यथावत जारी रहेगा। सरकार इस बात का विशेष ध्यान रखेगी कि बाजारों में भीड़ न उमड़े और मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग का अक्षरश: पालन हो सके।       

वहीं प्रदेश में अधिक एक्टिव केस वाले जिलों में अभी राहत नहीं दी जाएगी। कर्फ्यू में ढील को चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ाया जायेगा। इस प्रक्रिया का शुरूआती नाम अनलाक 1 दिया जा सकता है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोविड टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 0.8 फीसदी रह गई है, जबकि रिकवरी दर 96.10 प्रतिशत हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 2,287 नए केस आए हैं, जबकि इसी अवधि में डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 7902 है। वर्तमान में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 46,201 है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static