अनलॉक 3.0 की गाइडलाइन जारीः UP में 5 अगस्त से खुलेंगे जिम

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2020 - 09:45 AM (IST)

लखनऊः अनलाक 3.0 की गाइडलाइन के लिये केन्द्र का अनुसरण करते हुये उत्तर प्रदेश सरकार ने पांच अगस्त से जिम और योग संस्थानों को खोले जाने का फैसला किया है।        सूबे के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने सभी जिला प्रशासनों को भेजे गये दिशा निर्देश में कहा है कि अनलाक 3.0 के दौरान अन्तररष्ट्रीय हवाई सेवा, मेट्रो रेल के अलावा सभी सामाजिक,राजनैतिक,खेल,मनोरंजन,शैक्षिक,सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम और अन्य सामूहिक गतिविधियां निषिद्ध रहेंगी ।

उन्होंने बताया कि इन गतिविधियों को कोविड-19 के संक्रमण के मद्देनजर फिर से आरम्भ करने के लिए तारीख सोशल डिस्टेन्सिंग को सुनिश्चित करते हुए अलग से जारी की जाएगी। तिवारी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम सोशल-डिस्टेन्सिंग और अन्य स्वास्थ्य सम्बन्धी प्रोटोकॉल जैसे- मॉस्क सेनेटाइजर के प्रयोग के साथ मनाने की अनुमति होगी।

आगामी 31 अगस्त तक लॉक डाउन केवल कन्टेनमेन्ट ज़ोन तक ही सीमित रहेगा। कन्टेनमेन्ट ज़ोन के बाहर ऐसे स्थान जहां कोविड-19 के संक्रमण के केस निकलने की सम्भावना हो उन्हें बफर ज़ोन के रुप में माना जायेगा। बफर ज़ोन के अन्दर जिला प्रशासन द्वारा यथावश्यक प्रतिबन्ध लगाए जा सकते है।
 

Tamanna Bhardwaj