उन्नाव मामला: रेप वाले दिन कहां था सेंगर? कोर्ट ने Apple कंपनी से मांगी ठिकाने की जानकारी

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 10:02 AM (IST)

नई दिल्ली/उन्नावः बीजेपी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने जिस दिन उन्नाव की 17 वर्षीय लड़की से बलात्कार किया उस दिन वह कहां था? उस ठिकाने की जानकारी प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल से मांगी गई है। दिल्ली की एक कोर्ट ने यह निर्देश दिया। मामले से जुड़े एक वकील ने बताया कि जिला न्यायाधीश ने आईफोन निर्माता कंपनी को 28 सितंबर तक जवाब देने के लिए कहा। उसी दिन अगली सुनवाई होगी। 

वहीं दूसरी तरफ, पीड़िता को दिल्ली के एम्स अस्पताल से बुधवार को छुट्टी दे दी गई, जहां वह सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद भर्ती थी। पीड़िता को 28 जुलाई को एक सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद एम्स में भर्ती कराया गया था। एक तेज रफ्तार ट्रक ने उसकी कार में टक्कर मार दी थी, जिसमें वह अपने परिजन और वकील के साथ जा रही थी। इस दुर्घटना में उसके दो रिश्तेदारों की मौत हो गई, जबकि वह और उसके वकील गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पीड़िता के परिवार को सीआरपीएफ सुरक्षा मुहैया कराई गई है।

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह और उसके परिवार के सदस्य- मां, दो बहनें और एक भाई दिल्ली की एक अदालत के आदेश पर एम्स के हॉस्टल में एक हफ्ते के लिए रहेंगे। अपने गृह राज्य यूपी में खतरे की आशंका के मद्देनजर उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में रहने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद अदालत ने कई निर्देश जारी किए थे।

Deepika Rajput