उन्नावः सीएचसी में डॉक्टराें आैर कर्मचारियाें की अंधेरगर्दी से जनता बेहाल

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 06:52 PM (IST)

उन्नावः यूपी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बहाल करने के तमाम दावे करती है, लेकिन हकीकत में ये दावे हवा हवाई साबित हो रहे हैं। ताजा मामला मामला उन्नाव जनपद के बांगरमऊ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। यहां स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर से लेकर कर्मचारियों की मनमानी से जनता परेशान हो चुकी है। इतना ही नहीं केंद्र में 
इलाज दौरान इस्तेमाल होने वाली सामाग्री तक उपलब्ध नहीं है।

स्वास्थ्य केंद्रों के हालात बदहाल 
स्वास्थ्य केंद्रों के हालात इतने बदहाल हैं कि यहां ना तो डॉक्टर मौजूद रहते हैं ना ही बिजली का कोई खास प्रबंध है। इतना ही नहीं यहां किसी मरीज की कोई जांच भी नहीं होती आैर ना ही दवाई दी जाती है। सब दवाईयां बाहर से लिखी जाती हैं। बदहाली की दास्तान यहीं खत्म नहीं होती, केंद्र में मरीजो से एक्सरे के नाम पर पैसे लिए जाते हैं।

मनमानियों के चलते लोग परेशान
यहां तैनात डॉक्टर या तो केंद्र में आते ही नहीं आैर अगर आते भी हैं तो शराब के नशे में मरीजों से अभद्र व्यवहार करने को तैयार रहते हैं। इन सब मनमानियों के चलते लोगों को बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रह है।

नशे में धुत डॉक्टर आम जनता से करते हैं अभद्रताः पीड़ित
वहीं पीड़िताें का कहना है कि नशे में धुत डॉक्टर आम जनता से अभद्रता करते हैं और बिना पैसे लिए काम नहीं करते है। समय से डाक्टरों, कर्मचारियों के न पहुंचने से लोगाें काे घंटों एक्सरे के लिए बैठना पड़ता है। कभी बत्ती गुल तो कभी मशीन ख़राब रहती है।इतना ही नहीं जिनके एक्सरे हो जाते हैं उनसे भी एक्सरे के नाम पर वसूली की जाती है। स्वास्थ्य केंद्र में लाइट न आने के कारण एक्सरे नहीं हो पाते हैं और डाक्टर भी नदारद रहते हैं। जिससे की हम लोगों को काफी दिक्कते उठानी पड़ रही हैं।

दोषी कर्मचारियाें पर हाेगी कार्रवाईः सीएचसी प्रभारी 
वहीं इस संबंध में जब बांगरमऊ सीएचसी प्रभारी जे.आर सिंह से बात की गई ताे उन्हाेंने कहा कि अगर कुछ ऐसा है तो मैं इसकी जाँंच करवाता हूँ और दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई निश्चित ही की जाएगी।


 

Tamanna Bhardwaj