उन्नाव गैंगरेप केसः UP पुलिस ने विधायक कुलदीप की गिरफ्तारी से झाड़ा पल्ला, आरोपी को बताया 'माननीय'

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 11:45 AM (IST)

उन्नावः उन्नाव विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मुश्किलें बढ़ती हुए नजर आ रही हैं , एसआईटी की रिपोर्ट के बाद उन्नाव थाना माखी में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ धारा 376, धारा 363,धारा 366, धारा 506 व पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।  

इसी क्रम में आज प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार और डीजीपी ओपी सिंह ने मीडिया से बात की। जिस पर प्रमुख सचिव ने बताया की उन्नाव मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। प्रमुख सचिव गृह  ने कहा कि आरोपों के आधार पर विवोचना सीबीआई को सौंप दी गई है। उन्होंने कहा कि कुलदीप सिंह पर केस दर्ज कर लिया गया है। पीड़ितों के बयान के आधार पर टीम जांच करेगी। सारे केस सीबीआई को ही ट्रांसफर किए जाएंगे। वह अपनी जांच के हिसाब से निर्णय लेगी।

इस बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोपी विधायक को सम्मान देने पर यूपी पुलिस मीडिया के निशाने पर आ गई है। उन्नाव कांड को लेकर गुरुवार को यूपी डीजीपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी विधायक पर केस दर्ज होने की जानकारी दी। प्रेस ब्रीफिंग के दौरान यूपी डीजीपी ओपी सिंह रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर को 'माननीय विधायक', 'विधायक महोदय' और 'विधायक जी' कह रहे थे। इस पर मीडिया के आपत्ति जाहिर करने पर डीजीपी ने कहा, "उन्हें माननीय इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि वो (कुलदीप सेंगर) विधायक हैं। विधायक पर अभी सिर्फ आरोप लगे हैं। ये आरोप अभी साबित नहीं हुए हैं।" 

उन्होंने कहा कि पर्याप्त सुबूत के आधार पर उन पर कार्रवाई की गई है। पुलिस किसी का बचाव नहीं कर रही है। पीड़ित पक्ष के बयान लिए गए हैं। पीड़ित को सुरक्षा भी मुहैया करा दी गई है। एसआईटी अपना काम कर रही है।


 

Ruby