उन्नाव गैंगरेप केस: BJP विधायक कुलदीप सेंगर का भाई गिरफ्तार, पीड़िता के पिता को पीटने का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 11:31 AM (IST)

उन्नावः उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बहुचर्चित बलात्कार प्रकरण में पुलिस ने मंगलवार सुबह आरोपी विधायक के भाई अतुल सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अब तक 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। राज्य के पुलिस उप महानिरीक्षक प्रवीन कुमार ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सेंगर को पुलिस की अपराध शाखा ने अचलगंज से गिरफ्तार किया है। अतुल पर पीड़िता के पिता की पिटाई करने का आरोप है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। पीड़िता के पिता सुरेन्द्र सिंह के पोस्टमार्टम के बाद उनका उन्नाव के गंगा घाट पर अंतिम संस्कार किया जा रहा है। मौके पर उनके परिवार और पुलिस अधिकारी मौजूद हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को कहा था कि इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उनके भाई और कुछ समर्थक आरोपी हैं। इस मामले में माखी के थाना प्रभारी सहित 6 पुलिसकर्मियों को डयूटी के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किया जा चुका है।

विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई और उसके साथियों पर आरोप है कि न्यायालय में लंबित चल रहे मुकदमें को वापस लेने से इंकार करने पर पीड़िता के पिता सुरेन्द्र सिंह को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया था। इतना ही नहीं उलटे उसके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया था। पिटाई के कारण उपचार के दौरान उसकी सोमवार सुबह मौत हो गई थी। काफी दबाव के बाद भी किशोरी की मां की तरफ से दी गई तहरीर में विधायक के भाई का नाम पुलिस ने दर्ज नहीं किया था।

इस मामले के विरोध में किशोरी ने मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह करने की कोशिश की थी। परिवार के लोगों का आरोप था कि पुलिस ने विधायक के दबाव में पीड़िता के पिता का इलाज भी सही से नहीं होने दिया। इतना ही नहीं मेडिकल जांच में भी दबाव बनाया गया था। लड़की ने पिछले साल जून में विधायक और उसके समर्थकों पर सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाया था। पीड़िता का आरोप था कि पुलिस ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं की। पीड़ित परिवार की मांग है कि आरोपी विधायक को तत्काल गिरफ्तार किया जाए।

Deepika Rajput