उन्नाव गैंगरेप केस: CBI की बड़ी कार्रवाई, तत्कालीन थानेदार और दारोगा को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 17, 2018 - 09:58 AM (IST)

उन्नावः उन्नाव के बहुचर्चित रेप केस में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने माखी थाने के निलंबित प्रभारी और उपनिरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान सीबीआई को पीड़ित किशोरी के पिता की हत्या के मामले में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। इसे लेकर जांच एजेंसी के अधिकारियों ने माखी के तत्कालीन थाना प्रभारी अशोक सिंह भदौरिया और उपनिरीक्षक कामता प्रसाद सिंह को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपियों समेत माखी थाने के 6 पुलिसकर्मियों को एसआईटी जांच के बाद पहले ही निलंबित किया जा चुका है।

तत्कालीन थानाध्यक्ष के खिलाफ पीड़ित किशोरी के पिता को जेल भेजने के इरादे से ही फर्जी तरीके से तमंचे की बरामदगी दिखाई गई थी। सीबीआई दोनों आरोपियों को विशेष अदालत में पेश करेगी। आरोपित पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी षड्यंत्र, साक्ष्य मिटाने व फर्जी तरीके से मुकदमा लिखे जाने के मामले में की गई है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने बलात्कार और पीडित के पिता की हत्या के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई अतुल सेंगर, विधायक की सहयोगी शशि सिंह समेत 8 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

Deepika Rajput