उन्नाव गैंगरेप कांड: पीड़िता की मांग-कुलदीप सेंगर को हो मौत की सजा

punjabkesari.in Friday, May 11, 2018 - 12:12 PM (IST)

उन्नावः उन्नाव गैंगरेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ सीबीआई को अहम सुराग हाथ लगे हैं। सीबीआई का कहना है कि उन्हें ऐसे सबूत मिले हैं, जिससे बीजेपी विधायक की इस मामले में संलिप्तता साबित होती है। साथ ही सीबीआई ने इस मामले में पुलिस द्वारा शुरुआत में लापरवाही बरते जाने के भी सबूत जुटाए हैं।

वहीं सेंगर के खिलाफ लगे रेप के आरोप की पुष्टि किए जाने के बाद पीड़िता ने आरोपी को मौत की सजा दिए जाने की मांग की है। पीड़िता ने कहा है कि उसका रेप करने और उसकी पिता की हत्या के मामले में वह कुलदीप सिंह सेंगर को फांसी चाहती है।दरअसल सीबीआई ने सेंगर पर लगे आरोपों की पुष्टि कर दी है। इसी के बाद पीड़िता का बयान सामने आया है।

पीड़ित लड़की ने शुक्रवार को कहा, 'मेरा रेप करने और मेरे पिता की हत्या करने वाले विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को मौत की सजा दिए जाने की मांग करती हूं।' वहीं पीड़िता के चाचा और मृतक के भाई ने कहा, 'हमें अपने परिवार के लिए सुरक्षा चाहिए, जिससे कि कोर्ट के सामने बगैर किसी डर के अपना बयान दे सकें। इसके साथ ही हम आरोपी विधायक को सजा-ए-मौत दिए जाने की अपील करते हैं।' 

सीबीआई का कहना है कि फोरेंसिक जांच की रिपोर्ट और घटनाक्रम को रिकंस्ट्रक्ट करने के बाद वह इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि पीड़िता द्वारा लगाया गया गैंगरेप का आरोप सही है। इसके अलावा सीबीआई ने पूरे घटनाक्रम को क्रमवार तरीके से रीकंस्ट्रक्ट भी किया। पीड़िता ने 164 के तहत दर्ज बयान में घटना का जो ब्यौरा दिया है, वह सीबीआई द्वारा घटनाक्रम के रिकंस्ट्रक्शन में सही पाया गया।

गौरतलब है कि उन्नाव की एक युवती ने आरोप लगाए थे कि 4 जून 2017 को उसके साथ बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने रेप किया। अप्रैल 2018 में सीबीआई ने इस मामले के आरोपियों को गिरफ्तार किया। इसके बाद इस केस को सीएम योगी के निर्देशों पर सीबीआई को सौंप दिया गया।


 

Tamanna Bhardwaj