उन्नाव गैंगरेपः कब्र से निकालकर गवाह का किया पोस्टमार्टम, परिजनों ने किया आत्मदाह का प्रयास

punjabkesari.in Sunday, Aug 26, 2018 - 11:26 AM (IST)

उन्नावः उन्नाव गैंगरेप मामला दिन ब दिन पेचीदा होता जा रहा है। इस मामले को सीबीआई और प्रशासन जितना सुलझाने की कोशिश कर रहा है वह उतना ही उलझता जा रहा है। दरअसल इस मामले में सीबीआई के मुख्‍य गवाह यूनुस की संदिग्ध मौत हो गई है। जिसके बाद मृतक के परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम किए ही उसे दफना दिया। गवाह की हत्या के बाद काफी हंगामा हुआ। 

कब्र से निकाल कर किया पोस्टमार्टम
हंगामे के बाद शनिवार देर रात जिला प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के बाद यूनुस के शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जहां तीन डॉक्टरों के पैनल ने यूनुस का पोस्टमार्टम किया। वहीं यूनुस के परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के लिए लखनऊ पहुंचे, जहां सीएम योगी से मुलाकात नहीं होने पर नाराज परिजनों ने आत्मदाह का प्रयास किया। सीएम आवास पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने यूनुस के परिजनों को हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले गई।

जहर की वजह से हुई मौत, जताया जा रहा शक
सीबीआई के मुख्‍य गवाह रहे यूनुस का पोस्टमार्टम करने वाले डाॅक्टर आशुतोष ने बताया कि पोस्टमार्टम में अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है, बिसरा सुरक्षित किया गया है। आशुतोष ने दावा किया 'जहर की संभावनाओं को देखते हुए बिसरा को केमिकल एनालिसिस के लिए भेजा जाएगा'।

गौरतलब है कि उन्नाव में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की कथित संलिप्तता वाले रेप और हत्या के मामले के एक गवाह की 23 अगस्त को कथित तौर पर बीमारी से मौत हो गई थी। यूनुस रेप पीड़िता के पिता को भाजपा विधायक के भाई और अन्य लोगों द्वारा पीटे जाने का गवाह था।

Ruby