उन्नाव गैंगरेप केस को लेकर CM योगी सख्त, आज शाम तक SIT से मांगी रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 09:57 AM (IST)

उन्नावः उन्नाव के बहुचर्चित गैंगरेप केस में पीड़िता के पिता की मौत के बाद से मामला गरमा गया है। जिसके बाद इस पूरे प्रकरण से जुड़े मामलों की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित कर दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दिया है कि विशेष जांच समिति (एसआईटी) मामले से जुड़े हर पहलू की जांच कर बुधवार शाम तक अपनी रिपोर्ट दें। उन्होंने कहा है कि इस मामले में दोषी चाहे जो भी हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा।

बता दें कि बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सिंह सेंगर को हत्यारोपी घोषित कर दिया गया है। अतुल सिंह पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पहले उसपर गैर-इरादतन की धारा लगाई गई थी। साथ ही अतुल सिंह का चालान भी काटा गया है। पीड़िता के पिता ने बीजेपी विधायक और उसके परिवार वालों पर गैंगरेप का आरोप लगाया था।

आरोप है कि पुलिस ने पीड़िता के पिता के कहने पर मुकदमा दर्ज करने से मना कर दिया था, लेकिन विधायक की ओर से छवि खराब करने का मुकदमा दर्ज कराए जाने के बाद पीड़िता के पिता को जेल में डाल दिया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। मामले में डीआईजी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 पुलिस अधिकारी और 4 कांस्टेबल काे निलंबित कर दिया था।

Deepika Rajput