उन्नाव रेप केस: इलाहाबाद HC ने लिया मामले में संज्ञान, चीफ जस्टिस की अगुवाई में कल होगी सुनवाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 12:19 PM (IST)

इलाहाबादः उन्नाव में भाजपा विधायक द्वारा लड़की के साथ कथित रूप से बलात्कार किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। वहीं अब इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया है। कोर्ट ने यूपी सरकार को इस मामले की पूरी रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। गुरुवार को चीफ जस्टिस की अगुवाई में वाली डिवीजन बेंच मामले की सुनवाई करेगी।

बता दें कि वरिष्ठ अधिवक्ता जी एस चतुर्वेदी केे पत्र पर कोर्ट ने मामले में संज्ञान लिया है। कोर्ट ने कहा कि अगर रेप पीड़िता के पिता का अन्तिम संस्कार न हुआ हो तो शव को सुरक्षित रखा जाए। लेकिन पीड़िता के पिता का अंतिम संस्कार मंगलवार को हो चुका है।

वहीं इस केस की जांच के लिए गठित एसआईटी की टीम और एडीजी लखनऊ जोन पीड़िता के गांव पहुंच गई हैं। पीड़िता और उसके परिवार को किसी की गुप्त जगह ले जाकर पूछताछ की जा रही है। इस मामले में आरोपी बीजेपी विधायक से भी पूछताछ की जा सकती है।

मंगलवार को कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सिंह सेंगर को हत्यारोपी घोषित कर दिया गया है। अतुल सिंह पर धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पहले उसपर गैर-इरादतन की धारा लगाई गई थी। साथ ही अतुल सिंह का चालान भी काटा गया है। पीड़िता के पिता ने बीजेपी विधायक और उसके परिवार वालों पर गैंगरेप का आरोप लगाया था।

Deepika Rajput