उन्नाव रेप केसः सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, CBI जांच और मुआवजा देने की मांग

punjabkesari.in Tuesday, Apr 10, 2018 - 11:53 AM (IST)

उन्नावः उन्नाव का बहुचर्चित रेप केस अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। दरअसल अधिवक्ता एमएल शर्मा के द्वारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई, जिसमें पीड़ित परिवार को मुआवजा देने और मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई है।

याचिका में कहा गया है कि पुलिस मामले में निष्पक्ष जांच नहीं कर रही है। मामला एक साल पहले का है, लेकिन पुलिस ने अभी तक एक्शन नहीं लिया। यही नहीं गैंगरेप पीड़िता के पिता के साथ मारपीट की गई और उन्हें जेल में बंद कर दिया गया। 5 दिन बाद पीड़िता के पिता की मौत हो गई। याचिका में कहा गया है कि पीड़ित के पिता की मौत पुलिस टॉर्चर से हुई है, इसलिए मामले की जांच सीबीआई से जांच कराई जाए और पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दिया जाए। अब इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने मंगलवार सुबह आरोपी विधायक के भाई अतुल सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अब तक 5 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। राज्य के पुलिस उप महानिरीक्षक प्रवीन कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सेंगर को पुलिस की अपराध शाखा ने अचलगंज से गिरफ्तार किया है। अतुल पर पीड़िता के पिता की पिटाई करने का आरोप है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।  

Deepika Rajput