उन्नाव रेप हत्या कांड- कांग्रेस ने 5 सदस्यीय टीम को किया रवाना

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 01:37 PM (IST)

लखनऊ: कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने उन्नाव में हुई 9 साल की बच्ची के साथ रेप की घटना की कड़ी निन्दा की है। उन्होंने इस मामले में कांग्रेस कमेटी की तरफ से पांच सदस्यीय टीम का गठन किया है। गठन करने के बाद कहा कि तत्काल घटना स्थल पर पहुंच का पीड़ित परिवार से मुलाकात कर घटना के बारे में पार्टी के हाई कमान को पूरी बातो से अवगत कराए। अजय कुमार लल्लू ने बताया कि कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार को हर संभव न्याय दिलाने के लिए प्रतिवद्ध है।

बता दें प्रतिनिधि मंडल में सोहेल अख्तर अंसारी, विधायक, राकेश सचान पूर्व सांसद और यूपी कांग्रेस महासचिव, विवेकानंद पाठक, सचिव यूपीसीसी, आरती बाजपेई और सुभाष सिंह अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी, उन्नाव को शामिल किया गया है।

सूत्रों से मिली जाकारी कि नाबालिग रेप पीड़िता का शव बुधवार देर रात पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। उन्नाव की बेटी का गुरुवार को अंतिम संस्कार होगा।  शव पहुंचते ही गांव में मातम पसर गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

गौरतलब है कि होली के दिन 10 मार्च को 9 साल की मासूम बिहार थाना क्षेत्र में अचेत अवस्था में मिली थी।  परिजनों ने उसे अस्पताल पहुंचाकर पुलिस को सूचना दी थी। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि बेटी के साथ रेप हुआ है। उसके बाद दरिंदो ने बच्ची का गला भी दबा दिया था। पीड़िता की हालत गंभीर देखकर डॉक्टरों ने उसे कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया था  जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

CM योगी ने इस घटना पर दुख भी व्यक्त किया है। उन्होंने आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि मामले में एसएसपी मौके पर जाकर जांच कार्रवाई देखें. CM ने कि मृतका के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार उनकी पूरी मदद करेगी इसके साथ ही उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को उन्नाव में इस प्रकार की घटनाओं की जांच की समीक्षा के भी निर्देश दिए हैं। फिलहाल अरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ़्त से दूर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static