उन्‍नाव पीड़‍िता के वकील को हो रहा था हत्या का आभास, DM से मांगा था शस्‍त्र लाइसेंस

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 04:04 PM (IST)

लखनऊः उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना का मामला उत्तर प्रदेश में धुरी का केंद्र बना हुआ है। इस मामले में एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। पहले चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पीड़ित परिवार ने पत्र लिखकर मिल रही धमकियों का जिक्र किया था। वहीं अब पीड़िता के वकील महेंद्र सिंह का डीएम को लिखा गया पत्र सामने आया है।

15 जुलाई को लिखे गए इस पत्र में वकील ने हथियार का लाइसेंस दिए जाने की मांग की थी। सिंह ने पत्र में लिखा कि उन्‍होंने 2018 में शस्‍त्र लाइसेंस के लिए आवेदन किया था, लेकिन उनके आवेदन का सत्‍यापन नहीं किया गया। ऐसा सत्ता के प्रभाव और दबाव के कारण हुआ। ऐसे में आशंका है कि प्रार्थी की हत्‍या भी की जा सकती है। लिहाजा जल्‍दी से जल्‍दी लाइसेंस प्रदान करें।

गौरतलब है कि बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर करीब 2 साल पहले रेप का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची और मौसी अपने वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थी। रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गई थी। इस घटना में लड़की की मौसी ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वहीं, हादसे में घायल कार सवार उसकी चाची को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था।

Deepika Rajput