CJI ने हल्के में लिया उन्नाव पीड़िता की मां का पत्र, दुर्घटना से पहले मिल रही धमकियों का था जिक्र

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 05:18 PM (IST)

उन्नावः उत्तर प्रदेश की सियासत उन्नाव दुर्घटना को लेकर गरमाई हुई है। वही इस बीच, रेप पीड़िता की मां का एक पत्र सामने आया है। दुर्घटना से पहले चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को लिखे गए इस पत्र में आरोपी के गुर्गों द्वारा मिल रही धमकियों का जिक्र किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, पत्र 12 जुलाई को लिखा गया है। पत्र में कहा गया है कि 7 जुलाई, 2019 को आरोपी शशि सिंह के पुत्र नवीन सिंह, विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई मनोज सिंह सेंगर, कुन्नू मिश्रा और दो अज्ञात व्यक्ति द्वारा घर आकर धमकी दी गई। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने जज खरीदकर शशि सिंह की जमानत मंजूर करवा ली है। तुम लोगों को फर्जी मुकदमें में जेल में डालकर सजा करवाकर सड़ा देंगे।

इसका उदाहरण तुम महेश सिंह के मुकदमे में देख चुके हो। अभी समय है सुलह कर लो। यह पत्र पीड़ित परिवार ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस, इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, प्रमुख सचिव (गृह), पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक, लखनऊ में सीबीआई के प्रमुख और पुलिस अधीक्षक (उन्नाव) को भेजा था।

गौरतलब है कि बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची पुष्पा और मौसी शीला अपने वकील महेंद्र के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार महेश सिंह से रविवार को मुलाकात करने जा रही थी। रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गई थी।

दुर्घटना में घायल शीला (50) ने स्थानीय अस्पताल में दम तोड़ दिया था। वहीं, पुष्पा (45) को लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया था। इस घटना में घायल लड़की और वकील महेंद्र सिंह की हालत बेहद नाजुक है और वे ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं। 

Deepika Rajput