उन्नाव कांड: पीड़िता की मौत पर आग-बबूला हुए कुमार विश्वास, पढ़ें ये 4 ट्वीट

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 02:13 PM (IST)

लखनऊ: उन्नाव की सूनसान सड़क पर जिंदा जला दी गई गैंगरेप पीड़िता ‘निर्भया’ ने दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में शुक्रवार रात 11 बजे दम तोड़ दिया। पीड़िता की मौत के बाद सोशल मीडिया पर जमकर उबाल देखने को मिला है। इसी मामले के लेकर कवि और राजनेता कुमार विश्वास ने एक के बाद एक कुल 4 ट्वीट कर कई सवाल खड़े किए हैं।

बता दें कि कुमार विश्वास ने पहले ट्वीट में लिखा है कि- "उन न्यायाधीश महोदय से कोई प्रश्न करेगा जिन्होंने पीड़िता की आशंका के बाद भी रेप के दबंग आरोपियों को बेल दी? उन पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही होगी, जिन्होंने इतने दिन तक उस लड़की की शिकायत को एफआईआर में नहीं बदला? सत्ता-व्यवस्था के प्रति अविश्वास लोकतंत्र में भीषण अमंगलकारी है।"

कुमार विश्वास का 2 ट्वीट
वहीं अगले ट्वीट में कुमार विश्वास ने लिखा है कि- "क्या उन परिवारों का सामाजिक बहिष्कार होगा जिन्होंने अपने बलात्कारी बेटों को दंडित करने की बजाय साथ खड़े होकर पीड़िता उन्नाव की बेटी को ज़िंदा जलाया?संसद में बैठे वोटों के ठेकेदारों ने क़ानून न तब बनाया, न अब बनाएंगे तो हमारी-आपकी सामाजिक ज़िम्मेदारी ज़्यादा बढ़ जाती है।"


कुमार विश्वास का 3 ट्वीट
कुमार विश्वास ने लिखा है कि- "ज़िंदा जली उन्नाव की बेटी ने अकेले दम नहीं तोड़ा है, उसके साथ-साथ हमारी तथाकथित संवेदनशीलता, हमारी संस्कारशीलता, हमारी न्यायपालिका, हमारी व्यवस्था और हमारी राजनैतिक इच्छाशक्ति ने भी दम तोड़ा है। ज़मीन के नीचे धधक रही असंतोष व बेचैनी की आग को पहचानो हुकमरानों वरना कुर्सी सहित जलोगे।

4 ट्वीट पर साक्षी महाराज पर साधा निशाना
आखिर में उन्होंने बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के ट्वीट का जिक्र किया है। जिसमें उन्होंने गैंगरेप अभियुक्त जेल में बंद कुलदीप सिंह सेंगर को बर्थडे विश किया है। कुमार विश्वास ने लिखा है, "क्यूं नहीं मिलता उन्नाव की बेटी को न्याय? 90 बलात्कार केस, निराला-चंद्रशेखर आज़ाद के उन्नाव में? आप सबकी उबल रही जिज्ञासा का शमन शायद वहाँ के सांसद जी के इस बधाई संदेश से हो जाए! पढ़िए और नेताओं-पार्टियों-जातियों के बंधक बनकर कुतर्क करिए! कुछ नहीं हो सकता हम सब का।"

Ajay kumar