यूपी में बेखौफ बदमाश, मथुरा में सैर पर निकले सभासद की हत्या

6/11/2020 6:04:41 PM

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बुधवार को अज्ञात हत्यारों ने एक गांव में सुबह की सैर पर निकले समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेता एवं नगर पंचायत के सभासद की हत्या कर उनका शव फार्म हाउस के दरवाजे पर टांग दिया । पुलिस ने इसकी जानकारी दी । इस घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतर कर नौहझील-बाजना रोड पर जाम लगा दिया, जिसे पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद खुलवाया । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया, "थाना नौहझील के कस्बा बाजना के ब्रजनगर निवासी तथा नगर पंचायत बाजना के सभासद और समाजवादी पार्टी के नेता दिनेश चंद्र गुप्ता (47) बुधवार को सुबह छह बजे सैर पर निकले थे, लेकिन घर नहीं लौटे।

उन्होंने बताया कि शाम तक खोजबीन की गई तो नौहझील-बाजना रोड पर मानागढ़ी मार्ग पर स्थित सभासद के निर्माणाधीन फार्म हाउस में अंदर एक दरवाजे पर लटका मिला। गमछे से उनका गला बंधा हुआ था और शरीर पर चोट के निशान थे। घटना के बाद परिजनों एवं ग्रामीणों ने नौहझील-बाजना मार्ग पर जाम लगा दिया। परिजन तत्काल हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। सूचना पर थाना नौहझील की पुलिस मौके पर पहुंच गई। बाद में देहात पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र भी मौके पर पहुंचे । पुलिस अधीक्षक के आश्वासन पर करीब 40 मिनट बाद जाम खोला गया।

उन्होंने बताया, "इस संबंध में मृतक के पिता जगदीश प्रसाद गुप्ता ने नौहझील थाने में अज्ञात के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। वारदात की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभासद की प्रथम दृष्टया हत्या प्रतीत होती है । शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है । परिजनों ने हत्या की तहरीर दी गई है जिसके बारे में पुलिस छानबीन कर जल्दी ही मामले का खुलासा करेगी।" पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक के परिजनों को आशंका है कि दिनेश चंद्र गुप्ता की हत्या जमीनी विवाद के चलते की गयी है ।


Edited By

Ramkesh

Related News