बेमौसम बरसात ने झांसी में बिछाई गेंहू और दलहन की फसल

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 11:06 AM (IST)

झांसीः उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में शुक्रवार देर शाम बरसात और कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई, इस बेमौसम बरसात से गेंहू और दलहन की फसल को बड़ा नुकसान हुआ। खेतों में तैयार खड़ी फसल को रूक रूक कर लगातार हो रही बारिश ने जबरदस्त नुकसान पहुंचाया है और ऐसा ही देखने को मिला जब खुले आसमान में एकाएक बादल छा गये और झमाझम बरसात शुरू हो गयी। बरसात कुछ ही समय के लिए हुई, लेकिन काफी तेज हुई और इतना ही नहीं दूरदराज के कुछ इलाकों में ओले पड़ने की भी सूचना है।                

मौसम ने इस समय जो करवट बदली है वह किसानों और विशेषकर बुंदेलखंड के किसानों के लिए बड़ी मुसीबत लेकर आयी है। लंबे समय से मौसम की मार झेल रहे किसान पर इंद्रद्रेव का प्रकोप अभी खत्म होता नजर नही आ रहा है और इसी कारण यहां का किसान कोई दो फसल नहीं ले पाया हर मौसम में इंद्रदेव के वज्रपात ने यहां किसान की कमर तोड़ कर रख दी है।

फिलहाल जिस तरह का मिजाज मौसम बदल रहा है उससे इस बार की फसल भी चौपट होने और महंगाई के फिर से सुरसा के जैसे मुंह फैलाने की स्थितियां बनती जा रही हैं। मौसम की इस जबरदस्त चोट को पहले किसानों और फिर आम लेागों को भी झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static