पेट्रोलियम की बढ़ती कीमतों के खिलाफ अनूठा प्रदर्शन, लाेगाें ने गधों से खिंचवाईं गाड़ियां

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 03:05 PM (IST)

वाराणसी (विपिन मिश्रा)-पेट्रोलियम में दिन-प्रतिदिन हो रही वृद्धि से आम लोग परेशान हैं। सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए लोग कई माध्यमों का इस्तेमाल कर रहे हैं। कीमतों में हो रही वृद्धि का विरोध करने का एक अनूठा तरीका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में देखने को मिला। यहां लोगों ने गधों से अपनी गाड़ियां खिंचवाईं।

दरअसल ये सब एक विरोध का हिस्सा है जो प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में  दिखा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की घटी कीमतों के बावजूद भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं।

वाराणसी के मैदागिन स्थित भारतेंदु पार्क के बाहर दर्ज़नों की संख्या में व्यापारी और आम लोगों ने बाकायदा अपनी कारों को गधों से खिंचवाया। लोगों का मानना था कि पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के चलते उनकी जेबें खाली हो रही हैं। बस अब तो गधे का ही सहारा बचा है। क्योंकि बढ़ते दामों में कोई गधा ही अब पेट्रोल-डीजल अपनी कार में भरवायेगा।

डीजल के बढ़ते दामों के चलते माल-ढुलाई भी बढ़ी है। लिहाजा सभी वस्तुओं का दाम भी तेजी से बढ़ रहा है। सुबह-ए-बनारस संस्था के लोगों ने बताया कि अभी तो स्थानीय स्तर पर उनका विरोध है। अगर पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा नहीं रुका तो लोग देश के कोने-कोने में विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

Ajay kumar