यूपीः 108 पर 4 बार किया फोन, जवाब मिला- एम्बुलेंस बिजी, किराए पर कर लो गाड़ी

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 06:02 PM (IST)

हमीरपुरः उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में स्वास्थ्य सेवाएं राम भरोसे चल रही हैं। जहां देर रात एक महिला बेहोश हो गई, पीड़‍ित परिवार ने 108 एम्बुलेंस को 4 बार फोन किया, मगर एम्बुलेंस नहीं पहुंची। मजबूर परिजनों ने 1000 रुपए में लोडर किराए पर बुलवाया और उस पर लादकर महिला को अस्पताल ले गए। यही नहीं, जिला अस्पताल में बेहोश महिला को इमरजेंसी तक ले जाने के लिये स्ट्रेचर भी नहीं मिला। मजबूर परिजन महिला को गोद में इमरजेंसी तक लेकर गए।

जानकारी के मुताबिक जलालपुर थाना क्षेत्र की रहने वालीं विनीता रविवार रात खाना खाने के बाद अचानक बेहोश हो गईं। परिजनों ने पानी के छ‍िंटे मारे लेकिन होश नहीं आया। जेठ रवींद्र ने बताया, एम्बुलेंस-108 को 4 बार फोन किया गया, लेकिन 2 घंटे बीतने के बाद एम्बुलेंस नहीं पहुंची।

कंट्रोल रूम से कहा गया कि किराए का कोई वाहन कर लो, क्योंकि एम्बुलेंस सेवाएं आज बिजी है। मजबूर होकर 800 रुपए किराए पर लोडर मंगलवाया और विनीता को जिला अस्पताल लेकर गए। वहां भी इमरजेंसी तक ले जाने के लिए स्ट्रेचर नहीं मिला। फिलहाल, विनीता का इमरजेंसी में इलाज चल रहा है।

सीएमएस डॉ.राजीव कुमार शर्मा का कहना है कि इमरजेंसी में मरीजों के लिए 3 स्टे्रचर उपलब्ध कराए जा चुके हैं। लेकिन लोग स्ट्रेचर में मरीजों को लिटाकर एक्सरे कराने बाहर चले जाते हैं। व्यवस्थाएं और दुरुस्त कराई जाएंगी।