यूपी: 50,000 का इनामी बदमाश मुकेश पुलिस मुठभेड़ में ढेर

punjabkesari.in Saturday, Jan 27, 2018 - 11:49 AM (IST)

आजमगढ़ः पुलिस द्वारा अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे मुहिम के क्रम में आजमगढ़ पुलिस को उस समय एक बड़ी कामयाबी मिल गई। जब मुठभेड़ के दौरान पुलिस टीम ने 50,000 के इनामी बदमाश मुकेश को मार गिराया। डीआईजी रेंज और एसपी आजमगढ़ के मुताबिक मारा गया आपराधी ही पिछले दिनों जिला जेल में हुए बंदी रक्षक पर हमले का मुख्य आरोपी है। 

50,000 का इनामी  था अपराधी मुकेश
पुलिस टीम के मुताबिक मारा गया अपराधी मुकेश 50,000 का इनामी था और उसने लूट हत्या सहित कई घटनाओं को अंजाम दिया था। मीडिया से बातचीत के दौरान पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि इस पूरे घटना क्रम में एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है जिससे वह बुरी तरह घायल है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मारा गया अपराधी काफी शातिर था और इसने लगातार 2 दिनों से जिले में कुछ घटनाओं को अंजाम भी दिया था।

गश्त के दौरान हुई मुठभेड़
उन्होंने बताया कि शाम को एक लूट के बाद पुलिस टीम काफी चौकन्नी थी और लगातार गश्त कर रही थी। इस दौरान सिधारी थाना क्षेत्र के छतवारा मोड़ स्थित हलवाडी के पास 2 लोग संदिग्ध अवस्था में बाइक से आते दिखे। पुलिस टीम ने जब उन्हें रोकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जिससे पुलिस का एक सिपाही बुरी तरह घायल हो गया। वहीं जवाबी कार्रवाई में मुकेश को भी गोली लगी। जिससे वह घायल हो गया और उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया गया। जहां उसकी उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 

घायल बदमाश की पहचान हिस्ट्रीशीटर के रूप में हुई
वहीं घायल बदमाश की पहचान हिस्ट्रीशीटर मुकेश कुमार पुत्र नंदलाल निवासी ग्राम मुतक्कलीपुर थाना पवई के रूप में की गई। पुलिस ने उसके पास से एक 9 एमएम पिस्टल, तीन जिंदा और 1 खोखा कारतूस तथा टीवीएस स्टार बाइक बरामद की गई।