यूपी की तमन्ना ने बढ़ाया देश का गौरव, विश्व चित्रकला प्रतियोगता में तीसरे स्थान पर किया कब्जा

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2018 - 02:11 PM (IST)

बुलन्दशहरः बुलन्दशहर की रहने वाली कक्षा तीसरी की छात्रा तमन्ना ने विश्व स्तरीय प्राइमरी वर्ग की चित्रकला प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल कर जिले ही नहीं पूरे देश का गौरव बढ़ाया है। तमन्ना को 500 डालर का पुरस्कार व प्रमाणपत्र दिया गया है। बेटी द्वारा जीती इस प्रतियोगिता के बाद मां-बाप गौरवन्तित महसूस कर रहे हैं।

दरअसल, तमन्ना अनूपशहर के शेरपुर गांव की निवासी है। गरीब परिवार में पैदा हुई तमन्ना खान के माता पिता मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करते हैं। जबकि 7 साल की मासूम तमन्ना की शिक्षा भी परदादा, परदादी एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित सत्यभारती स्कूल में चल रही है।

बता दें कि पेंशन सी संस्था द्वारा नवंबर महीने में इटली,अमेरिका, जपान, चीन आदि देशों के प्राइमरी स्तरीय स्कूलों के होनहार बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। तमन्ना खान ने वाटर इज लाइफ थॉट अवर जेनरेशन विषय पर आयोजित चित्रकला में भाग लिया और अपनी मेहनत से तीसरे नंबर का स्थान प्राप्त किया। जिसके बाद तमन्ना ने 500 डॉलर का पुरस्कार चेक और प्रमाणपत्र दिया गया।

इतना ही नहीं मासूम की काबिलियत और जज्बे को देख अब मासूम की आगे की शिक्षा का खर्च भी संस्था ही उठाएगी। मासूम की मां स्कूल में पढ़ने वाले सभी मासूम छात्र-छात्राओं को गुजारिश करती है कि वो खूब मन लगाकर पढ़ें और ऐसे ही अपने माता-पिता स्कूल, गांव, और देश का नाम रौशन करें। तमन्ना के पिता कहते हैं कि उन्होंने बेटी और बेटे में कभी कोई अंतर नहीं समझा, जिसका आज उन्हें फल मिला है।