यूपी: 8 इनामी समेत 19 बदमाशों को किया गया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 10:25 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज्य के विभिन्न जिलों से आठ इनामी समेत 19 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया।  राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बाराबंकी पुलिस ने गुरुवार को असन्द्रा इलाके से सूचना के आधार पर दुल्लापुर गांव में घेराबंदी कर 25-25 हजार रुपये के दो इनामी बदमाशों रामकुमार और सुरेश को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के अपराधी है, जो असन्द्रा थाने पर दर्ज गैंगेस्टर आदि एक्ट में वांछित चल रहे थे, जिनकी गिरफ्तारी पर 25-25 हजार का पुरस्कार घोषित है।   

उन्होंने बताया कि सिद्धार्थनगर जिले के बांसी क्षेत्र से आज स्थानीय पुलिस और क्राइम ब्रान्च की टीम ने संयुक्त रुप से कारर्वाई करते हुए बांसी खेसरहा मार्ग पर देवरिया नाला पुलिया के पास चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार बदमाशों को रोकने का प्रयास किया गया। इस पर बदमाशों ने पुलिस पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया, जिससे उपनिरीक्षक अजय सिंह घायल हो गये। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी फायरिंग में इनामी अपराधी सन्तकबीरनगर निवासी अजय घायल हो गया, जिसे उसके साथी बस्ती निवासी उमेश चन्द्र उफर् बब्लू के साथ गिरफ्तार कर लिया। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया। 

कुमार ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से लूट के 20100 की नगदी, एक तमंचा,कारतूस और बाइक,दो मोबाइल फोन आदि बरामद किए गये। गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म के अपराधी हैं। बदमाशों के खिलाफ सन्तकबीरनगर, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर के विभिन्न थानों में चोरी, लूट, हत्या का प्रयास, गैंगस्टर एक्ट आदि के 25 अभियोग पंजीकृत हैं, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का पुरस्कार घोषित था। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कोतवाली सिद्धार्थनगर पुलिस ने सूचना के आधार पर 15 हजार रुपये के इनामी अपराधी निसात को गिरफ्तार कर लिया। यह बदमाश कोतवाली सिद्धार्थनगर पर दर्ज मामले में वांछित चल रहा था।        

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने नोएडा के सेक्टर-24 में स्थानीय पुलिस के साथ संयुक्त रुप से कारर्वाई करते हुए मुठभेड़ में फरार चले रहे 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश मेहरगनी को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान गोली लगने से मेहरगनी घायल हो गया। वह हमीरपुर जिले के राठ कस्बे का रहने वाला है। उसके पास से एक पिस्टल और कुछ कारतूस बरामद किए गये हैं। उन्होंने बताया कि घायल बदमाश को अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मेहरगनी ने वर्ष 2005 में एक बच्चे की हत्या की थी, जिसके बाद अदालत ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। यह बदमाश वर्ष 2008 में प्रयागराज से पुलिस हिरासत में फरार हो गया था। इसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। उन्होंने बताया कि इस बदमाश की पुलिस को काफी समय से तलाश थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static