UP: सड़क हादसे में 3 बाईक सवार दोस्तों की मौत, अस्पताल प्रशासन पर लापारवाही का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 08:35 PM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में अनियंत्रित तेज रफ्तार बाईक पेड़ से टकरा जाने से उस पर सवार 3 युवकों की सड़क हादसे में मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि जनपद बिजनौर के थाना चांदपुर क्षेत्र के गांव सहानिया निवासी सुभाष (38) अपने दोस्तों मुन्नु (43) तथा संदीप उर्फ संजू संग एक ही बाईक पर बीती रात पत्थरकुटी रिश्तेदारी में आया हुआ था। सुभाष अपने दोस्तों को लेकर वापस जा रहा था। मोटरसाइकिल का संतुलन बिगड़ जाने के बाद थाना मंडी धनौरा क्षेत्र के शेरपुर मार्ग पर खावडी गांव के समीप सड़क किनारे खड़े एक पेड से बाईक के टकरा गयी। आवाज सुनकर आस-पास के लोग घटनास्थल की ओर दौड़े और हादसे के बारे में स्थानीय पुलिस को अवगत कराया।

पुलिस ने आनन फानन में सरकारी एंबुलेंस से घायलों को सरकारी अस्पताल सीएचसी धनौरा में ले जाकर भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनों को आरोप है कि धनौरा (सीएचसी) सरकारी अस्पताल एमरजेंसी में मौके पर ना तो कोई स्टाफ था और ना ही चिकित्सक मौजूद थे। सहानिया ग्राम प्रधान पिंकू ने आरोप लगाया कि जब वह हादसे में घायलों को लेकर अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल में ड्यूटी से स्टाफ व चिकित्सक नदारद थे जिससे घायलों की समय से देखभाल नहीं हो सकी।

आरोप है कि त्वरित इलाज के अभाव में हादसे के शिकार युवकों को बचाया नहीं जा सका। सीएचसी के चिकित्सक डा.रमाशंकर ने बताया कि अस्पताल में डा.मनदीप सिंह की ड्यूटी लगी हुई थी। पीडित परिजनों ने अस्पताल के स्टाफ की मनमानी को लेकर हंगामा किया तो थाना पुलिस ने मामले को समझा कर शांत कराया।
 

Content Writer

Mamta Yadav