UP: क्वारंटाइन पूरा कर चुके 288 जमातियों के लिए बनीं 34 अस्थाई जेल

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 02:42 PM (IST)

लखनऊः दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तबलीगी मरकज में शामिल हुए जमातियों में से उत्तर प्रदेश में कुल 288 आरोपियों को 34 अस्थाई जेलों में रखा गया है। अपना क्वारंटाइन पूरा कर चुके जमातियों में से 156 विदेशी हैं। विदेशी जमातियों पर टूरिस्ट वीज़ा पर जमाती गतिविधियों में शामिल होने, लॉक डाउन तोड़ने और एपेडेमिक एक्ट उल्लंघन का आरोप है।

सबसे ज्यादा सहारनपुर जेल में बंद हैं जमाती
UP के डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि अस्थायी जेलों में बंद विदेशी जमातियों में बांग्लादेश के 34, इंडोनेशिया के 41, किर्गिस्तान के 23, सूडान के 14, थाईलैंड के 13, मलेशिया और तजाकिस्तान के दो-दो, नेपाल, सऊदी अरब, फ्रांस, फिलिस्तीन, सीरिया, माली, मोरक्को के एक-एक आरोपी हैं। उन्होंने आगे बताया कि प्रत्येक अस्थायी जेल में एक डिप्टी जेलर की तैनाती इंचार्ज के तौर पर की गई है। कोर्ट के आदेश पर सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में अस्थाई जेलों में रखे गए हैं।

इन जिलों में बनी हैं अस्थाई जेलें
डीजी जेल ने बताया लखनऊ, बिजनौर, जौनपुर, सुल्तानपुर, सहारनपुर, भदोही, बुलंदशहर, प्रयागराज, सीतापुर, मुरादाबाद, वाराणसी, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, कानपुर नगर, मिर्जापुर, आगरा, मथुरा, सोनभद्र, उन्नाव, खीरी, हरदोई, फतेहपुर, प्रतापगढ़, हमीरपुर, शाहजहांपुर, बदायूं, रामपुर, बहराइच, बाराबंकी, मेरठ, बागपत, पीलीभीत, कन्नौज, बांदा में अस्थाई जेलें बनाई गई हैं। डीजी जेल ने बताया कि सबसे ज्यादा 65 विदेशी जमाती सहारनपुर जेल में बंद हैं।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static